प्रतिष्ठित टीवी चैनल ज़ी न्यूज़ के दो वरिष्ठ पत्रकारों को कांग्रेस सांसद और उद्योगपति नवीन ज़िंदल से उगाही करने के आरोप में मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया है.

ख़बरों के अनुसार ज़ी न्यूज़ के प्रमुख सुधीर चौधरी और ज़ी बिजनेस के प्रमुख समीर अहलूवालिया को गिरफ़्तार किया गया है.

इन दोनों पर आरोप है कि उन्होंने उद्योगपति नवीन ज़िंदल के ग्रुप से इस आधार पर 100 करोड़ रुपए मांगे थे कि वो ज़िंदल और कोयला घोटाले को जोड़ कर कोई रिपोर्ट नहीं करेंगे.

उल्लेखनीय है कि जब सुधीर चौधरी और समीर अहलूवालिया इस बारे में ज़िंदल ग्रुप के साथ बात कर रहे थे तब ज़िंदल ग्रुप ने उनका एक सीडी बना लिया था.

इस सीडी में दिखाया गया था कि ये पत्रकार पैसों की मांग कर रहे थे और कह रहे थे कि अगर उन्हें ये पैसा मिला तो वो ज़िंदल ग्रुप के बारे में नेगेटिव खबरें नहीं करेंगे.

सुधीर चौधरी ने इन आरोपों को बकवास करार दिया था और कहा था कि ये चैनल पर दबाव बनाने का तरीका है.

इससे पहले नवीन ज़िंदल ने कहा था कि ज़ी के अधिकारी उनसे पिछले चार वर्षों से बीस करोड़ रुपए मांग रहे हैं जिसके बाद उन्होंने इस बैठक की चुपके चुपके सीडी बनाई थी.

मामला सामने आने के बाद ज़ी टीवी ने ज़िंदल ग्रुप के ख़िलाफ़ 100 करोड़ रुपए का मानहानि का दावा किया था. जबकि ज़िंदल ने ज़ी के ख़िलाफ़ 200 करोड़ रुपए का दावा कर रखा है.

उल्लेखनीय है कि कैग की रिपोर्ट में ज़िंदल समूह का नाम भी उन कंपनियों के साथ रखा गया है जिन्हें कोयला ब्लॉक आवंटन में फायदा पहुंचा है.

Previous articleपर्यटन विकास समिति की बैठक में लिये महत्वपूर्ण निर्णय
Next articleसन्नी के चक्कर में सनी परेशान
Contributer & Co-Editor at UdaipurPost.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here