लक्मे इंडिया फैशन वीक की शुरुवात के साथ ही मुंबई के ग्रांड हयात होटल की चका चौंध देखते ही बन रही हे.16 से 21 अगस्त तक चलने वाले इस फेशन मेले में देश विदेश के 150 खरीददार जुटे हे ,इस मेले जहा सादगी और खूबसूरती का मेल दिखा तो कभी हिंदुस्तान की लाज साड़ी बंधने के कई अन्न्दाज़ भी दिखे , लक्मे इंडिया फैशन वीक 2011 की शुरुवात अर्चना कोचर के नए और आकर्षक “अर्बन योगिनी कलेक्शन” से हुई. “मेरे कलेक्शन की प्रेरणा स्त्रोत वो शहरी महिलाएं हैं जो ज़माने के साथ कदम मिलाते हुए आध्यात्मिकता से भी जुडी हुई हैं.” ये कहना हे डिज़ाईनर अर्चना कोचर का.

इस कलेक्शन में डार्क शेड्स जैसे ब्लैक, ग्रे, बीज के ऊपर वाईट, ओरंज, पिंक और येल्लो के पोप्स और अक्सेसरी का इस्तेमाल किया गया. स्टाइलिश जम्प सूट्स, शर्ट्स और इंडो फ्यूशन लुक के लेहेंगो ने लोगो का दिल जीत लिया.

मिस इंडिया इंटरनेश्नल अंकिता शोरे आकर्षण का मुख्या केंद्र बनी रही , जो ओरंगे हाल्टर गाउन (डिगिटल प्रिंटिंग ब्लैक सिक्वेंस वर्क) में अपनी आकर्षक पर्सनालिटी को अर्चना के आउट फिट के साथ दुगुना करती नज़र आई.

अनीता डोंगरे के फेस्टिव कलेक्शन की शो स्टोपर शबाना आज़मी रही, जिन्होंने अपने NGO मिजवां के ज़रिये राजस्थानी कशीदे और बारीक़ काम के लेहेंगो और ट्रडिशनल वेअर से शो में चार चाँद लगा दिए.

रोहित बहल के कलेक्शन के शो स्टोपर अर्जुन रामपाल रहे, जिन्होंने रम्प को चकाचौंध कर दिया. साथ में कुछ और जाने माने designers जैसे उर्मी घोष , जिनका कलेक्शन पिकासो से प्रेरित था. इंडो विक्टोरिअल कलेक्शन को पेश किया शशांक और प्रज्वल ने. फराह संजना के वाईट क्रेस्टेड कोटन पे पर्ल कलेक्शन ने क्लासिक लुक की शानदार पेशकश दी.

जतिन वर्मा का “पेपराज़ी” कलेक्शन में एक्स्ट्रा सेक्विंस और लेसेज़ ने एक नया बओंसी लुक पेश किया.पायल सिंघवी ने अपने ब्राइडल कलेक्शन की शुरुवात चंकी पाण्डेय के बच्चो के साथ रेम्प पे की. लक्मे फैशन वीक का पहला दिन सरप्राइज़ से भरा रहा जहा इंडो विक्टोरिअल, फ्यूशन और अध्यात्म का अनूठा मेल दिखाई दिया.

दूसरा दिन कबीर बेदी और परिवार की झलकियों के साथ निकला. व्हाईट tuxado में show stopper बेदी आत्मविश्वास के साथ नरेन्द्र कुमार के कलेक्शन को ले के रेम्प पे अपना जादू बिखेरते नज़र आये.

तमारा मोस ने फेशन वीक के दुसरे दिन की शुरुवात की. नरेन्द्र कुमार के कलेक्शन में लाइव म्यूजिक शो में “फ्लाय मी टु द मून” ने लोगो को थिरकने पे मजबूर कर दिया.कलेक्शन में सिल्क , वेल्वेट्स पे भारतीय कशिदेकारी के अलग अलग नमूने दर्शकों की आँखों को लुभा गए.

तीसरे दिन बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस काजोल , अपनी बेहेनं तनिषा के उत्साहवर्धन के लिए अपनी झलक दिखाती नज़र आई. माँ तनूजा और बेटी काजोल दोनों ही , तनिषा के लिए आये जो के एक येलो ड्रेस में रेम्प पे पायल कोठारी के कलेक्शन का प्रचार करती नज़र आई.

गौरतलब है की पति अजय देवगन की तरह काजोल भी मीडिया से बच के निकल पड़ी.

चोथा दिन बोलीवूड की हस्तियों से चकाचोंध रहा, इस दिन बोलीवूड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी की खूबसूरती का जलवा लाजवाब रहा हेमा अपनी बेटी ईशा देओल के साथ डिजाइनर श्यामल और भूमिका की डिजाइन की हुई पोशाकों को पहन रैम्प पर उतरीं।

रैम्प पर मां-बेटी की ये जुगलबंदी देखते ही बन रही थी वहीं दोनों की आकर्षक पोशाकों ने भी सभी दर्शकों व खरीददार का दिल जीता।

स्कर्ट, पैंट और बरमूडे पर बेल्ट का मेल तो देखा है, लेकिन साड़ी पर बेल्ट ये शायदपहली बार देखा है। साड़ी बांधने के इस नए रूप को सभी ने सराहा। डिजाइनर निखिल थाम्पीने इस नई रचना को पेश किया।

फैशन मेले में सादगी के साथ आधुनिकता का परिचय देते हुए डिजाइनर नचिकेत ब्रावे के कलेक्‍शन को पेश किया जो बोल्‍ड तो था लेकिन मॉडल की सेक्‍स अपील दर्शकों का दिल जीत लिया। डिजाइनर सिद्धार्थ आर्यन ने मॉडल की आंखों पर चश्मे की बजाए ये छोटे पहिए लगाए जिससे इसका रूप औरनिखर कर दर्शकों के सामने आया

 

LEAVE A REPLY