उदयपुर, स्वाधीनता दिवस के उपलक्ष्य में महाराणा भूपाल स्टेडियम पर आयोजित रंगारंग  समारोह में प्रदेश के  जनजाति क्षेत्रीय विकास मंत्री महेन्द्रजीत सिंह मालविया ने राष्ट्रीय ध्वजफहराया। उन्होंने समारोह में मानवीय मूल्यों के साथ एक दुसरे के दु:ख-दर्द समझने की सीख देते हुए उल्लेखनीय सेवा करने वाले 31 जनों को प्रमाण पत्र देकर स मानित कीया।

 

मु य अतिथि ने ध्वजारोहण के पश्चात परेड का निरीक्षण कीया और मार्च पास्ट कर सलामी ली। अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) बी.आर.भाटी ने महामहिम ‘राज्यपाल का जनता के नाम संदेश को पड़ा  ,समारोह को स बोधित करते हुए जनजाति क्षेत्रीय विकास मंत्री ने मेवाड की माटी में जनमे और पिछले दिनों देश के लिए प्राण न्यौछावर करने वाले मेवाड सपूत अर्चित वर्डिया को श्रद्घा सुमन अर्पित कीये , हुकममराज मेहता के प्रति भावांजलि भी अर्पित की ।

 

अपने क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाले 31 जानो का प्रमाण पत्र दे कर सम्मान किया  रिमझिम बारिश के बीच नन्हें-नन्हें स्कूली  बाल बालिका ओं ने राष्ट्र भक्ति से ओत-प्रोत गीत पर सामूहिक नृत्य कर दर्शको को मंत्रमुग्ध कर दिया। ‘‘ जहां डाल-डाल पर सोने की चिड़िया करती है बसेरा वो भारत देश है मेरा’’ गीत पर केशरिया, हरा, नीला और पीले रंग के परिधानों में सजे नन्हे बाल·-बालिकाओं ने सामूहक नृत्य से देश भक्ति का संदेश दिया

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here