बेहतर प्रेम संबंधों का पाठ पढ़ाने का दावा करने वाला दुनिया का पहला अंतर्राष्ट्रीय सेक्स स्कूल ऑस्ट्रिया के विएना शहर में खुला है.

 आम तौर पर यौन संबंधों के बारे में लोग बात करने से हिचकते है और एकांत में ही इसकी जानकारियां इकट्ठा करते हैं.लेकिन विएना का यह सेक्स स्कूल छात्र-छात्राओं को भर्ती करके उन्हे सेक्स के बारे में व्यवहारिक जानकारी देने का दावा कर रहा है. हालाँकि इस स्कूल में दाखिला लेना किसी की भी जेब पर भारी पड़ सकता है.

 ‘कॉमन हॉस्टल’

समाचार पत्र हफ़िंगटन पोस्ट के मुताबिक़ इस स्कूल में एक सत्र के लिए हर छात्र को 1400 पाउंड की फ़ीस जमा करनी होगी. छात्रों और छात्राओं को एक ही हॉस्टल में रखा जाएगा और कहा गया है कि ये इसलिए ताकि वे वहाँ अपना ‘होमवर्क’ कर सकते हैं. ब्रितानी समाचार पत्र डेली मेल के अनुसार विएना की ऑस्ट्रियन इंटरनैशनल सेक्स स्कूल की हेड मिस्ट्रेस और संस्थापक येल्वा-मारिया थॉम्पसन ने कहा है कि इस स्कूल में स्टूडेंट्स को बेहतर प्रेमी बनना सिखाया जाएगा.

येल्वा-मारिया ने डेली मेल को बताया कि 16 साल या उससे ज़्यादा की उम्र वाले लोग इस सेक्स स्कूल में भर्ती होने के लिए आवेदन दे सकते हैं. येल्वा-मारिया ने हफ़िंगटन पोस्ट को बताया, ”इस स्कूल में थ्योरी से ज़्यादा प्रैक्टिकल पर ध्यान दिया जाएगा और हमारी प्राथमिकता छात्रों को बेहतर प्रेमी बनाने की होगी.”

हफ़िंगटन पोस्ट के मुताबिक़ येल्वा-मारिया ने कहा, ”हम स्टूडेंट्स को सेक्स के तरीकों सहित स्पर्श करने की कला भी सिखाएंगे और ये सब कुछ प्रैक्टिकल होगा.”

कोर्स खत्म करने के बाद स्टूडेंट्स को बाक़ायदा सर्टीफ़िकेट भी दिए जाएंगे.

येल्वा-मारिया थॉम्पसन अपनी कला प्रदर्शनियों के लिए जानी जाती है. उन्होने एक प्रदर्शनी में नग्न महिलाओं के विभिन्न मुद्राओं में सौ पुतलें लगाए थे.

 विरोध

डेली मेल के मुताबिक़ इस सेक्स स्कूल के प्रवक्ता मेलोडी कर्श ने कहा, ”हमें यक़ीन है कि ये स्कूल पूरी तरह सफ़ल होगा.” हालाँकि ऑस्ट्रिया में इस स्कूल के खिलाफ़ विरोध शुरु हो चुका है. इस स्कूल के ‘भड़काऊ’ टीवी विज्ञापनों को पहले ही प्रतिबंधित किया जा चुका है. डेली मेल के अनुसार इस स्कूल का विरोध करने वाले एक व्यक्ति ने कहा, ”सेक्स स्कूल खोलने के इस विचार को काफ़ी रोचक तरीके़ से पेश किया गया है लेकिन ये सेक्स ही बेच रहे है.”

Previous articleबंदूक और महिलाएं
Next articleपूर्व मंत्री मदरेणा एरेस्ट, विश्नोई भी गिरफ्त मै

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here