उदयपुर, । हजरत मोहम्मद साहब के नवासे शहीदे कर्बला हजरत इमाम हुसैन की शहादत की याद मे मोहर्रम माह की 7 वीं तारीख रविवार को छडियों का जुलूस निकाला गया।

फैज़े हुसैन कमेटी (बडा ताजिया) के शाहनवाज खान ने बताया कि समयनुसार रविवार सुबह 9.30 बजे चमनपुरा जामा मस्जिद से छडी का जुलूस रवाना हुआ जो सीधा अलीपुरा, रहमान कालोनी, शाष्त्री सर्कल, धोलीबावडी,काली बावडी, कोठियों की गवाडी, अंजुमन, कुंजरवाडी, खेरादीवाडा, सिंधी सरकार की हवेली, मोचीवाडा,नावघाट, पांडुवाडी, नागानगरी, कल्लेसात, महावतवाडी, काजीवाडा,दरखानवाडी, कारवाडी, सिलावटवाडी होते हुए चेतक एक्सप्रेस स्थित पलटन की मस्जिद पर सम्पन्न हुआ।

मुस्लिम बहुल्य क्षेत्रों से छडियों जुलूस में एक एक कर शामिल होती रही एवं देखते ही देखते एक बडा कारवां छडियों के जुलूस के रूप में नजर आने लगा। छडियों के जुलूस के दौरान जगह जगह सबीलों को सजाया गया।

छडियों के जुलूस के बाद पलटन के ताजियों के सामने मन्नते उतारी गई एवं फुल व मिठाईयां तबर्रूक के तौर पर वितरीत की। छडियों के जुलूस की कमान कमेटी के सदर मजीद खान, भीलु भाई, खलील पेंटर आदि ने संभाल रखी थी। सुबह 11.30बजे छडियों का जुलूस धोलीबावडी पहुचने पर मोहल्लावासियों ने जोश खरोश से इस्तकबाल किया। जुलूस में शामिल अकीदमंदो को शर्बत,मिठाई, पुलाव आदि तकसीम किया गया।

Previous articleयूथ फेस्टिवल कल से
Next articleदुनिया की ख़बरें फोटो की ज़ुबानी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here