बैवजह किया बुजुर्गो को परेशान

अपराधी को पकडने में नाकाम पुलिस उतार रही है आम आदमी पर खुन्नस

उदयपुर,। क्रमबद्घ हो रहे अपराधों के चलते जनाक्रोश झेल रही उदयपुर पुलिस ने शनिवार को शहरवासियों को अपनी वर्दी का रौब दिखा भयभीत करने का प्रयास किया है। विगत लम्बे समय से अपराधियों के बढते हौंसलो के मध्य शहर में अपराधों की बाढ सी आ गयी है। पूरी तरह नाकाम रही पुलिस ने शनिवार को विभिन्न चौराहों,सडकों पर छुटपुट कार्यवाही कर पुलिसियां रंग दिखाने की बेनतीजा कार्यवाही की है।

पिछले लम्बे समय से शहर में शृंखलाबद्घ अपराध हो रहे है,चैन स्नेचिंग, लूट, डकैती जिससे जनता में पुलिस के प्रति आक्रोश बढ रहा है। और कई संगठनों ने अपराध रोकने के लिए पुलिस को ज्ञापन भी दिये। जनता का आक्रोश देखते हुए आज सभी थाना अधिकारी छुटपुट कार्यवाही करते सडको पर नजर आए जैसे कि चैन स्नेचिंग, लूट, हत्या करने वाले अपराधि सडको पर घुम रहे हो। वहीं ऑटो चालकों को रूकवा कर वर्दी के लिए धमकाया तो कहीं तेज दुपहिया वाहन चलाते हुए युवाओ को डराया और चालान बनाए। इन छोटी छोटी कार्यवाही के लिए थानाधिकारी पूरे दल-बल जाप्ते के साथ सडकों चौराहों पर नजर आए। इस कार्यवाही से परेशान जनता के मुंह से यही सुना गया कि चोर डकैत, अपराधि तो पकडे नहीं जाते। यहां जनता को परेशान कर लॉ एण्ड ऑर्डर का पाठ पढा रही है। ऐसी ही छुटपुट कार्यवाही में शाम सूरजपोल थाने का जाप्ता पूरे दल-बल के साथ टाउनहाल जा पहुंचा और वहां टाईम पास के लिए ताश खेलते बुजुर्गो को धर दबोचा। बुजुर्ग सिंधी समाज के थे और सुखा$िडया रंगमंच पर सिंधी समाज का सांस्कृतिक संध्या की तैयारी चल रही थी। अपने समाज के बुजुर्गो को घेरे खडी पुलिस को देखते ही मौके पर पार्षद विजय आहुजा और हरीश राजानी मौके पर पहुंचे तथा पुलिस अधिकारियों से बात कर मामला शांत करवाया। पुलिस ने अन्य संदिग्ध दिखने वाले युवकों को पकड थाने ले गयी व बुजुर्गो को छोड दिया।

पुलिस की गिरफ्तार से चोर उचक्के तो छूट जाते है और उनसे बैखोफ हो रोज वारदातों पर वारदाते कर रहे है। जिन पर पुलिस अंकुश लगाने में पूरी तरह नाकाम हो इस तरह की छुटपुट कार्यवाही कर के पुलिस शहर की जनता में आक्रोश और भय दोनो बढा रही है।

 

Previous articleआतिशी नज़रों से नवसंवत्सर का स्वागत
Next articleमेवाड़ उत्सव , गणगोर

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here