उदयपुर । दिल की बीमारी का ईलाज करा रही पु़त्री दवाइओं के लिए पिता का इंतजार कर रही थी और पिता अपनी काम पिपासा के लिए किसी नारी के काम के बदले उसकी अस्मत के साथ खेलने का जुगाड़ कर रहा था। लेकसिटी में शुक्रवार शाम हुई इस शर्मनाक घटना से समाज के एक जिम्मेदर स्तंभ का दुराचारी चेहरा उजागर हुआ हैं वही उस नारी की हिम्मत और ज़ज्बे को भी सलाम है जिसने विपरित परिस्थितियों में भी धैर्य से काम लेते हुए उस कामुक दरिन्दे को सलाखों के पिछे पहुंचा कर नारी शक्ति का परिचय दिया हैं।

घटना की जानकारी देते ए.एस.पि. राजेन्द्र प्रसाद गोयल

लेकसिटी में यह घटना शुक्रवार शाम को हुई जहां भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के दल ने त्वरित कार्यवाही करते हुए रिश्वत के रूप में अस्मत मांगने के आरोपी एक सहायक लोकअभियोजक को अर्द्धनग्न अवस्था में गिरफ्तार किया। ए.सी.बी. के ए. एस.पी. राजेन्द्र प्रसाद गोयल ने बताया कि एक महिला ने अन्य द्वारा फर्जी तरीके से बेची अपनी जब्त कार को छुड़वाने के लिए लोक अभियोजक प्रथम अभिमन्यू सिंह पु़त्रा बच्चन सिह मूल निवासी उत्तर प्रदेश हाल अम्बामाता स्कीम से सम्पर्क किया । महिला की रिपोर्ट पर अम्बामाता थाना पुलिस ने कार जब्त की थी जिसे उक्त महिला छुड़वाना चाहती थी। मामला कानूनी रूप से सिंह के पास होने की जानकारी मिलने पर उसने अभियुक्त से सम्पर्क किया था। बातचित के दौरान सिंह ने कार छुड़वाने के बदले सौदे की बात कही तो महिला ने उससे राशि पूछी। इस पर सिंह ने कहा कि पैसा तो उसके पास बहुत है उसे रिश्वत में अस्मत चाहिए। महिला ने इसके लिए इंकार कर दिया तथ हिम्मत दिखाते हुए ए.सी.बी. कार्यलय को शिकायत की। गोयल ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए त्वरित कार्यवाही करते हुए शुक्रवार सांय 05.45 बजे सत्यापन के लिए महिला से मोबाइल पर बात करवाई। बातचित के दोरान आरोपी ने किसी भी हालत में अस्मत से कम का सौदा करने से इंकार कर दिया । इससे शिकायत का सत्यापन हो गया।

गोयल ने बतायाकि सत्यापन के बाद तुरंत आरोपी को रंगेहाथ पकड़ने की योजना के तहत परिवादी महिला से आरोपी की पुनः मोबाइल से बात कराते

अस्मत का सोडा करने वाला ए .पि.पि. अभियुक्त " अभिमन्यु सिंह "

हुए आरोपी को सांय सात बजे सुखाड़िया सर्कल बुलवया गया। निर्धारित समया पर सिंह सुखाड़िया सर्कल पहुंच गया तथा वहां खड़ी परिवादिया की एक्टिवा पर बैठ कर परिवादिया के घर पहुंच गया। ए.सी.बी. ने महिला को कमरे की कुंदी बन्द नही करने की सलाह दी थी। आरोपी सीधा महिला के शयन कक्ष मे पहुंच कर तुरंत अर्द्धनग्न हो कर अश्लील हरकतें करने लगा। महिला ब्यूरो के निर्देशानुसार मोबाइल से टीम के सदस्य को मिस कॉल किया । संकेत मिलते ही टीम ने आरोपी सिंह को अर्द्धनग्न आवस्था में गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की जामा तलाशी के दौरान उसके पास 50हजार 570 रूप्ये नकद एवं एक पाउच में यौनवर्धक एक गोली मिली । आरोपी ने बताया कि पाउच में रखी तीन गोलियां वह खा चुका है। इसके अतिरिक्त सावन निरोध का एक पैकेट भी आरोपी से बरामद हुआ। बरामद नगदी के बारे में संतोषजनक जवाब नहीं देने पर ब्यूरो ने वह राशि जप्त कर ली।

गोयल के अनुसार ब्यूरो द्वारा रात भर की गई कार्यवाही के तहत आरोपी के घर से 44 हजार 45 रूप्ये नकद बरामद किये गये तथा काफी मात्रा में बरामद सोन व चांदी के आभूषणों का मूल्यांकन किया जा रहा हैं । इसके अतिरिक्त 15 बैको में खाते के दस्तावेज एवं तीन ए.टी.एम. कार्ड बरामद हुए है जिनके बारे में जाच की जा रही है।

घटना की पृष्ठभूमि का हवाला देते हुए ए एस.पी. गोयल ने बताया कि महिला क अपने पति से तलाक का मामला न्यायालय में चल रहा है । यह प्रकरण आरोपी ही देख  रहा था। इस लिए दोनो एक दूसरे को पहचानते थे। जप्त कार महिला के नाम पर थी जिसे पति ने फर्जी तरिके से बेच दिया था। अम्बामाता थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने पर पुलिस ने उक्त कार बरामद कर ली थी जिसे छुड़वाने के लिए ही परिवदिया ने सिंह से सम्पर्क किया था।

गोयल ने बताया कि 49 वर्षीय आरोपी सिंह तीन व्यस्क संतानो का पिता हैं । एक पु़त्रा एवं एक पुत्राी का विवाह हो चुका है। एक पुत्राी को दिल की बीमारी जिसके लिए वह राजकीय एम.बी. चिकित्सालय के कार्डियोलोजी वार्ड में भर्ती है। शुक्रवार ष्शाम आरोपी ने अस्पताल से ही बातचित की थी तथा वहीं से सीधा सुखाड़िया सर्कल पहुंचा था।

 कार्यवाही को अंजाम देने में ए.एस पि.राजेंद्र प्रसाद गोयल के नेतृत्व में राजेन्द्र सिंह जैन, जितेन्द्र सनाढय,मुनीर खान, अख्तर, भगवत सिंह, राम अवतार,बाबु लाल तथा कैलाश व्यास का योगदान रहा।

अभियुक्त अभिमन्यु सिंह ( लाल घेरे में ) को कोर्ट लेजाने , सी.आई. राजेंद्र जैन और अख्तर
Previous articleगोकुल धाम बसा उदयपुर में
Next articleखतरों के खिलाडी

14 COMMENTS

    • Thanks medam. Goyal sahab hamare police department ke bhagwan hai. unko meri taraf se sakshat naman. and keep it up.

  1. ऐसे लोगो को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए जिन्हें इस देश में बेटियों की इज्ज़त करना नहीं आता , बहुत बहुत बधाई ऑफिसर गोयल आप को और , देश की बेटियों की दुआएं आप लोगो के साथ हे ,

  2. usa mahil ka himmt ko naman ager is tarh her mahila apna per ho raha julm ka khlaf lada to huma kis or ki tarf dhakhna nahi ha ,bus sucha ki rah per chala or apna pa ho raha atayachar ka khilf lada……. MAA durga ki jai

  3. very well done mr. acp we admire your work, our faith is increased on police department after this act. hang these bastard till death who don’t know how to behave with ladies.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here