Aadhar-UID-400x222उदयपुर। ‘आधार’ कार्ड के प्रति जागरूकता लाने के मकसद से शुक्रवार अलसुबह शहर में स्कूली बच्चों ने रैली निकाली। शहर के गांधी ग्राउंड से निकली रैली में लगभग दो हजार से अधिक स्कूली बच्चे शामिल हुए। सुबह आठ बजे निकली रैली 9 बजे कलेक्ट्री पर जाकर संपन्न हुई।

 

जिला प्रशासन की ई- गवर्नेंस सेल के इंचार्ज भूपेश राजोरा ने बताया कि आधार कार्ड बनवाने को लेकर आमजन में जागरूकता लाने के मकसद से आधार सप्ताह मनाया जा रहा है, जिसकी शुरूआत आधार रन से हुई। इसके बाद विभिन्न स्कूलों में प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया, जिसमें बच्चों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।

 

आयोजनों की कड़ी में शुक्रवार को आधार रैली का आयोजन हुआ, जिसमें शामिल बच्चों ने आधार कार्ड के प्रति जागरूकता के नारे लगाए। आमजन में जागरूकता को लेकर हुई प्रतियोगिताओं में विजेता बच्चों को पुरस्कृत भी किया गया। कलेक्ट्री पर रैली समापन के बाद पुन: गांधी ग्राउंड पहुंचे बच्चों को आधार कार्ड का महत्व बताने के साथ ही अल्पाहार दिया गया।

 

ई-गवर्नेंस सेल इंचार्ज राजोरा ने बताया कि जिलेभर में आधार कार्ड बनने का दौर जारी है। ज्यादातर लोगों के आधार कार्ड बन चुके हैं।सभी लोग आधार के महत्व को समझे, इसके लिए जागरूकता अभियान चलाए गए हैं।

 

Previous articleझलक पर तीन का तडक़ा!
Next articleगलत रिपोर्ट पर सुझाव बेमानी
Contributer & Co-Editor at UdaipurPost.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here