उदयपुर। खुदरा बाजार में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) के विरोध में गुरुवार को अखिल भारतीय उद्योग एवं व्यापार मंडल की ओर से आहूत भारत बंद का उदयपुर में सुबह से व्यापक असर नजर आया। शहर के व्यापारियों द्वारा स्वेच्छा से अपना कारोबार बंद रखने से शहर में सुबह से ही राष्ट्रव्यापी आह्वान का असर नजर आने लगा। बड़े शो रूम के साथ ही चाय की थडिय़ां भी बंद रही। बंद समर्थकों ने चिकित्सा सेवा को छोड़कर अन्य सेवाओं के बंद से मुक्त रखा।

शहर की सड़कों पर वाहनों की आवाजाही सामान्य दिनों की तुलना में नहीं के बराबर रही। सूरजपोल पर शहर विधायक गुलाबचंद कटारिया के नेतृत्व में भाजपाई बंद को सफल बनाने सक्रिय नजर आए। इधर बंद को देखते हुए शहर के कई प्राइवेट स्कूल प्रबंधन ने सुरक्षा व बच्चों की सुविधा के लिहाज से बुधवार को ही स्कूलों में छुट्टी की घोषणा कर दी थी। बंद समर्थकों ने गुरुवार को टोलियों के रूप में शहर भर में घूमकर कई सरकारी दफ्तरों को भी बंद करवा दिया। सुरक्षा व कानून व्यवस्था की दृष्टि से शहर के सुबह से ही जगह जगह पुलिस जाब्ता तैनात रहा। जबकि पुलिस अधिकारी स्वयं बंद समर्थकों की गतिविधियों की मॉनिटरिंग करते नजर आए।

संभाग डूंगरपुर , बांसवाडा , चित्तोड़ में भी बंद का व्यापक असर दिखा , संभाग में बंद का असर पूरी तरह नज़र आया और कही से भी कोई अप्रिय घटना की सुचना नहीं आई |

Previous articleभारत बंद
Next articleइशरत जहाँ का मामला सीबीआई के हवाले

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here