उदयपुर , अब आपको मैसेज टाइप करने के लिए की-पेड पर अंगुलियां दौड़ाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। खासतौर पर यंगस्टर के लिए ऐसा फोन तैयार किया है जिसमें मैसेज, कॉल और यूजिक आदि सुनने के लिए सिर्फ बोलना होगा, बाकी काम एप्पल का आईफोन 4 एस खुद कर लेगा।

बात करें एसएमएस की तो आपको अपने जिस भी व्यक्ति को मैसेज भेजना है तो आप बोलिये, आईफोन उसे खुद टाइप करेगा। जिसे आपको यह मैसेज भेजना है उसका नाम फोनबुक में होना जरूरी होगा। उसका नाम बोलिए, फिर क्या मैसेज झट से आपके दोस्त के पास पहुंच जाएगा।

देश की अग्रणी टेलीकॉम ऑपरेटर कंपनियों एयरटेल एवं एयरसेल ने देश में बहुप्रतीक्षित आईफोन4एस स्मार्टफोन लांच कर दिया है जिसकी कीमत 44,500 से शुरू होगी। दोनों ही टेलीकॉम कंपनियों ने 16-जीबी मॉडल की कीमत 44,500 रुपये रखी है जबकि 32-जीबी एवं 64-जीबी वर्जन की कीमत क्रमश: 50,900 रुपये एवं 57,500 रुपये होगी।

हालांकि इस नवीनतम आईफोन मॉडल की प्री-बुकिंग 18 नवंबर से शुरू हो गई थी, आज से ये डिवाइस एयरटेल एवं एयरसेल के चुने हुए स्टोर्स पर उपलब्ध हो जाएंगे। भारतीय बाजार में आईफोन 4एस के पूर्ववर्ती आईफोन 3जीएस एवं आईफोन 4 अभी भी उपलब्ध हैं जिनकी कीमत क्रमश: 20,900 रुपये (8जीबी) तथा 37,900 रुपये (8जीबी) है।

क्या हैं खूबियां?

डुअल कोर ए 5 चिप प्रोसेसर है। इस फोन की खासियत है इसका आठ मेगा पिक्सल कैमरा, जिसमें फिशर आई भी है। इसमें डबल एलईडी लैश लगे हैं जो पिक्चर क्वालिटी को बेहतर बनाते हैं। वीडियो क्लीपिंग को स्टेबल करने के लिए सेंसर भी है।

स्क्रीन पर ओलियो ग्राफिक प्रिंट होने की वजह से उस पर अंगुलियों के निशान नहीं दिखते।

16 जीबी की मैमोरी। आईओएस 5 ऑपरेटिंग सिस्टम।

बेहतरीन ग्राफिक्स, संगीत सुनने के लिए बस मुखड़ा बोलना होगा।

किसी भी देश के मौसम की जानकारी के लिए उस देश का नाम लेना होगा, कुछ ही क्षणों में वहां का मौसम आपके सेट पर होगा।

 

Previous articleबस ट्रक से टकराई, दो की मौत,15 घायल
Next articleहफ्ता वसूली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here