उदयपुर, विगत लम्बे समय से अपेक्षित पुलिस केन्टीन ने कार्य करना आंरभ करा दिया जहां पुलिसकर्मियों को घरेलु उपयोग की १०९ वस्तुएं ’कर’मुक्त मिल रही है।

’कर’मुक्त एवं २५ से ३०प्रतिशत की छूट मिलने से पुलिस कर्मियों में हर्ष की लहर है। इस केन्टीन से जिले के २५०० पुलिसकर्मी लाभान्वित होगें। अतिरित्त* जिला पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) कालु राम रावत ने बताया कि २९ जनवरी से पुलिस लाईन में केन्टीन शुरू हो गई। अभी बजट कम होने से पहले ३ लाख १५ हजार का सामान मंगवाया था जो सौन्दर्य प्रसाधान उपयोग के लिए था और करीब ९० तरी की वस्तुएं थी लेकिन अभी तीन दिन पहले ६ लाख १८ हजार का और सामान मंगवाया और सभी घरेलु काम आने वाली वस्तुएं मंगवायी है। धीरे धीरे इनकी संख्या और बजट दोनो बढाये जाएगें करीब १५०० आईटम की सूचि है जो कि केन्टीन में हमेशा उपलब्ध होगें। अभी बजट कम होने से बडे और मंहगे आईटम टीवी,प्र*ीज, बाईक आदि नहीं मंगवाए है यह आईटम आज डिमाण्ड मंगवाये जायेंगे। केन्टीन में स्थाई तोर पर एएसआई को इंचार्ज नियुक् किया है और ३ अन्य कांस्टेबलों को भी नियुत्त* किया है।

रावत ने बताया कि केन्द्र सरकार के आदेश आते ही हमने प्राथमिकता से केन्टीन शुरू कर दी राजस्थान में शुरू होने वाला यह तीसरा केन्टीन है। जयपुर, अजमेर के बाद उदयपुर में खुला है। केन्द्र सरकार ने हर युनिट में एक केन्टीन खोलने के आदेश दिये है। उदयपुर का केन्टीन सहायक केन्टीन है जो सीधे कम्पनी को आर्डर देकर सामान नहीं मंगा सकता । अजमेर स्थित मुख्य केन्टीन से सारा सामान मंगवाया जा सकता है। वर्तमान में एक पुलिसकर्मी के लिए खरीद की अधिकतम सीमा २००० रूप्ये है जिसमें आगामी दिनों में वृद्घि की जाएगी।

Previous articleUdaipur News File – 11.02.2012
Next articleपाकिस्तानी कॉल से परेशान है मोबाइल उपभोक्ता, ठगी का हो रहा है प्रयास

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here