कुछ कपल्‍स का यह मानना होता है कि आपस में फेसबुक और मेल आइडी पासवर्ड एक्‍सचेंज करने से कोई बडा़ फर्क नहीं पड़ता बल्कि एक-दूसरे का विश्‍वास और बढता है। वहीं पर कुछ कपल्‍स का यह भी मानना है कि ऐसा करने से उनके लिए खतरा बढ़ सकता है जिससे निपटना काफी मुश्‍किल हो सकता है। अगर आपका/आपकी पार्टनर बड़ी ही पज़ेसिव किस्‍म की है तो वह आपका पासर्व जानने की बहुत इच्‍छुक होगी और अगर आपने उसे अपना पासवर्ड बता दिया तो समझ लीजिये आपकी मौत निश्‍चिंत। साथ ही वे लोग जो सोंचते हैं कि पासवर्ड शेयर करने से कोई फरक नहीं पड़ेगा, तो शायद आपको यह पढ़ लेना चाहिये-

 पासवर्ड बताने से क्‍या होगा-

1.लडा़ई- मान लीजिये आपने अपना पासवर्ड अपनी पार्टनर को दे दिया है, तो हो सकता है कि वह कभी-कभार या फिर रोज़ाना आप पर नज़र रखने के लिए आपका अकाउंट चेक करें। अब सोंचिए आपका क्‍या हो सकता है। आपकी कोई एक छोटी सी गलती आपको जिंदगी भर के लिए झेलनी पड़ सकती है।

2.शंका- अगर आपकी पार्टनर ने ऐसा वेसा कुछ भी अकाउंट में देख लिया तो वह आप पर बिल्‍कुल भी भरोसा नहीं कर पाएगी। इसलिए अगर आप सही भी होगें तब भी वह हर बात पर आप पर शंका करती रहेगी। वह चोरी छुपे आप पर नजर रखना शुरु कर देगी भले ही आप कितने ही शरीफ क्‍यूं न हों। अगर आप सोंचते हैं कि पासवर्ड देने से वह आपको और ज्‍यादा मानने लगेगी तो हो सकता है कि इसका उल्‍टा ही हो।

3.गलतफहमी- कभी ऐसा भी हो सकता है कि आपके किसी फ्रेंड दा्रा कोई मेसेज भेजा गया और वह आपकी पार्टनर को समझ में नहीं आया तो वह उसे गलत तरीके से ले लेगी। भले ही आप उसे इस मेसेज के बारे में सही से समझा दें पर यकीन मानिये उनके दिमाग में गलतफहमी जरुर बनी रहेगी। और वह उसकी तह तक जरुर जाएगीं।

4.प्राइवेसी की कमी- अगर आप पासवर्ड देते हैं तो इससे आपकी प्राइवेसी भंग होगी। हर रिलेशनशिप में स्‍पेस होनी बहुत जरुरी है और अगर किसी को वह नहीं मिलती है तो उसके लिए यह समय बहुत ही निराशा भरा होता है। हमारी जिंदगी में बहुत कुछ ऐसा होता है जो हम अपने दोस्‍तों से तो शेयर कर सकते हैं पर अपने पार्टनर से शेयर करने की सोंच भी नहीं सकते।

Previous articleकैसे ढूंढे अपने लिए परफेक्‍ट गर्लफ्रेंड
Next articleजीप-ट्रक भिडंत में एक ही परिवार के तीन जनों सहित नौ की मृत्यु

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here