उदयपुर,। टाउन हॉल प्रांगण में चल रही राज्य स्तरीय खादी ग्रामोद्योग प्रदर्शनी में रविवार को मेलार्थियों का सैलाब उमड़ पड़ा। और लेकसिटीवासियों ने खादी एवं ग्रामोद्योग से जुड़े विभिन्न उत्पादों की जमकर खरीदारी की। शनिवार रात तक ६० लाख से अधिक की बिक्री हो चुकी थी। मेलार्थियों का रूझान देखकर स्टॉलधारियों का उत्साह भी बढ़ा है।

यह जानकारी देते हुए मेला व्यवस्थापक पप्पू खण्डेलवाल ने बताया कि रविवार को छुट्टी होने के कारण दोपहर बाद से ही मेलार्थियों का हुजुम खादी मेले में पहुंचने लगा। परिवार समेत आए मेलार्थियों ने अपनी आवश्यकता की वस्तुओं की जमकर खरीदारी की। मेले में महिलाओं को इस बार जैसलमेर की वुलन शॉल, पट्टु, बरड़ी, कशीदा शॉल, टाई एण्ड डाई शॉल, सिल्क की साड़ियों में ब्ल्यु चेरी, कांता, कटकी, बंधेज और लहेरिया साड़िया विशेष रूप से भा रही है और वे इसकी खरीददारी में भी विशेष उत्साह दिखा रहीं है। इसके अलावा सिल्क का कपड़ा, ड्रेस मैटेरियल, कलात्मक आकर्षक कपड़े के बेग, हेण्ड ब्लॉक प्रिंट, बेडशीट आदि भी मेले का आकर्षण बढ़ा रहे है। महिलाओं के लिए गर्म स्वेटर, जैकेट, गाऊन मेले में उपलब्ध है।

रविवार को महिलाओंं ने विभिन्न तरह के अचार, मुरब्बे, पापड़, बड़ी, नमकीन आदि की खरीददारी में भी रूचि दिखाई। चमडे व कपडे से निर्मित लेडिज पर्स व बेग उचित मूल्यों पर मेला स्थल पर उन्हें मिल रहे है। मेला स्थल पर चाट, पकौडी, मक्की राब आदि मेलार्थियों ने चटखारे लिये। महिला सहायता समूह द्वारा स्थापित समर्थन समिति के उत्पाद शहद व मधुमेह नाशक जामुन का सीरका भी मेला स्थल पर उपलब्ध है।

Previous articleसोहराब की मोहब्बत जीती
Next articleनववर्ष का संकल्प

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here