उदयपुर, २९ दिसम्बर। टाउन हॉल प्रांगण में चल रही राज्य स्तरीय खादी ग्रामोद्योग प्रदर्शनी में इस बार लेकसिटी वासियों द्वारा जोरदार खरीददारी से मेले के स्टॉलधारियों में अपार उत्साह नज़र आ रहा है। अब तक खादी एवम् ग्रामोघेग के उत्पादों से २५ लाख की बिक्री हो चुकी है। लेकसिटी वासियों में खादी मेले के प्रति विशेष लगाव रहा है।

मेला प्रभारी पप्पू खण्डेलवाल ने बताया कि मेले में खादी द्वारा निर्मित गर्म वों की बिक्री में खासी तेजी रही है। रजाई, गद्दे, ऊनी कम्बल, गर्म शॉल, गर्म कोट जैकेट आदि की बिक्री खूब हो रही है। मेले में खादी उत्पादों पर १० से २५ प्रतिशत की छूट का लाभ मेलार्थियों को मिल रहा है।

उप निदेशक (खादी) श्री प्रकाश गौड़ ने बताया कि मेले में प्रदर्शित खादी ग्रामोघोग के उत्पादों की अच्छी बिक्री से बुनकरों, कारीगरों को विशेष प्रोत्साहन मिल रहा है। खादी के वों में नयी पीढ़ी की पसन्द का भी ध्यान रखा गया है, जिसमे रेडिमेड शर्ट, ड्रेस मटेरियल युवाओं को भा रहे हैं और वे इसकी खरीददारी में रूचि दिखा रहे है।

खान पान के शौकीन मेलार्थियों के लिए आम, केर, मिक्स वेजिटेबल, नींबू, लहसून, मुरब्बा, बीकानेरी नमकीन, पापड़, नूडल्स, कुरकुरे, टमटम, गुड़ की गजक, मूंगफली, तिल्ली का चपड़ा आदि काफी आ रहे है।

 

Previous articleशिल्प ग्राम उत्सव अपने पुरे शबाब पर
Next articleबीबे किड्स वियर ब्रांड ने जारी किया ऑटम विंटर कलेक्शन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here