अहमदाबाद. साबरमती सेंट्रल जेल में बंद कैदी सविता सावली के गर्भवती होने का दिलचस्‍प किस्‍सा सामने आया है। पूरे 14 महीने सविता को न तो जमानत और न ही किसी तरह की छुट्टी मिली थी। फिर भी वह गर्भवती हो गईं।

अहमदाबाद की एक स्थानीय अदालत ने मामले की जांच के लिए एक समिति बनाई तो पता चला कि सविता सावली का पति भी इसी जेल में बंद है। सविता जब केस की सुनवाई के लिए कोर्ट जाती थी, तब वह अपने पति से मिलती थी। इसमें पुलिस पूरी तरह उनकी मदद करती थी। दोनों वैन में ही मिलते थे और पुलिसवाले ‘वैन की सुरक्षा’ का जिम्मा संभालते थे।

यह पता चलने पर डिस्ट्रिक्ट जज जी एन पटेल ने जांच स्थगित कर दी। ऐसा इसलिए क्‍योंकि दोनों के बीच सहमति से शारीरिक संबंध बने थे और इस बाबत दोनों को आपस में किसी से कोई शिकायत नहीं थी।

लेकिन साबरमती जेल के सुपरिंटेंडेंट आर जे पार्घी का कहना है, ‘सविता और उसके पति रामजी के केस में दोनों को पुलिस ने वैन में प्राइवेसी मुहैया करवाई जब वे कोर्ट में सुनवाई के लिए जाते थे। पुलिस की इस लापरवाही के खिलाफ जांच जारी है। वैसे कैदी अपने पारिवारिक सदस्यों से तब ही मिल पाते हैं जब वे हॉस्पिटल ले जाए जाते हैं।’

 

Previous articleससुराल में दामाद की मृत्यु पर एक लाख का मौताणा तय
Next articleममता ने दी फेसबुक को धमकी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here