उदयपुर, पंचायत समिति स्तर पर नि:शक्तजनों को सहायता उपकरण वितरित करने के लिए आयोजित किये जा रहे पंचायत समिति स्तरीय शिविरों की श्रंृखला में विगत शनिवार को पंचायत समिति भींडर में आयोजित शिविर में ८७० निशक्तजनों को सहायता उपकरण वितरित करने के साथ-साथ विविध प्रकार लाभान्वित किया गया।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक मानदातासिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि शिविर में १२० नि:शक्तों को ट्राईसाईकिल, ४ को व्हीलचेयर, ३ को पामपेड-निपेड, ४ को बेशाखी , ५ को श्रवणयंत्र, २ को ब्लाईन्ड स्टीक, १०० को आय प्रमाण पत्र , ४३० को नि:शक्ता प्रमाण पत्र एवं १०० को बस पास वितरित कर लाभान्वित किया गया।

शिविर में विकलांग पेंशन के ५२, निरामय स्वास्थ्य बीमा के ५, विश्वास योजना के ६, छात्रवृति के ५ आवेदन पत्र तैयार किये गये। पोलियो ऑपरेशन के लिए ३० नि:शक्तजनों का चिन्हिकरण और २ नि:शक्तजनों को आस्था कार्ड जारी किये गये। शिविर में अतिथितियों के रुप में संसदीय सचिव गजेन्द्रसिंह शक्तावत, प्रधान चमनशेखर सुथार, नगर पालिका अध्यक्ष देवेन्द्रसिंह शक्तावत, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अबरार अहमद, उपखंड अधिकारी सी.डी. चारण, विकास अधिकारी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, तहसीलदार एवं अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। शिविर में आने वाले निशक्तजनों को परिवहन एवं भोजन व्यवस्था नि:शुल्क उपलब्ध करायी गई। नि:शक्तजनों के फोटो के लिए फोटोग्राफर की व्यवस्था भी नि:शुल्क की गई। उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व बडगांव पंचायत समिति में आयोजित शिविर में ५४५ निशक्तजनों को लाभान्वित किया गया था।

Previous articleहजयात्रा के आवेदन पत्र कलेक्टे्रट में उपलब्ध
Next articleचार राष्ट्रीयाध्यक्षों की धर्मपत्नियां २९ को उदयपुर आयेगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here