उदयपुर.सुखाड़िया विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों के 1.20 लाख विद्यार्थी परीक्षा संबंधी तमाम जानकारी आसानी से जान सकेंगे। सुविवि ये सूचना विद्यार्थियों को मोबाइल एसएमएस व ई मेल के जरिये उपलब्ध कराएगा। इस सुविधा के लिए सुविवि ने एम गवर्नेंस पॉलिसी लागू की है।

पहले चरण में ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत भरे जा रहे फार्म से जुड़ी महत्वपूर्ण सूचनाएं ही जाएंगी। अगले वर्ष से शुरू होने वाले दूसरे चरण के दौरान अन्य गतिविधियों और सामान्य सूचनाओं का आदान प्रदान भी मैसेज के माध्यम से ही होगा। प्रभारी डॉ. वेणु गोपालन ने बताया कि छात्रों की सहूलियत के लिए कॉल सेंटर की शुरुआत भी कर दी गई है।

छात्र छात्राओं को महाविद्यालय से जुड़ी विभिन्न जानकारियां आसानी से मिल जाए, इसके लिए यह पॉलिसी लागू की गई है।

1.20 लाख मोबाइल नंबर का स्टोरेज :

एम गवर्नेंस के लिए 1.20 लाख विद्यार्थियों के मोबाइल नंबर का स्टोरेज किया गया है। डॉ. वेणु गोपालन ने बताया कि ऑनलाइन प्रक्रिया के दौरान ही इन विद्यार्थियों के मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी ले ली गई थी। जिन पर सूचनाएं भेजी जाएंगी। इसी कारण पहले चरण में भी ऑनलाइन प्रक्रिया और परीक्षा से जुड़ी जानकारियों का आदान प्रदान किया जाएगा।

यह जानकारियां मिलेगी

डॉ. वेणु गोपालन ने बताया कि पहले चरण के तहत ऑनलाइन आवेदन में पाई गई खामियों की जानकारी, रोल नंबर आबंटन, प्रवेश कार्ड की सूचना, टाइम टेबल और परीक्षा के एक दिन पहले रिमाइंडर मैसेज की भी व्यवस्थाओं को सुनिश्चित किया गया है। इसके अतिरिक्त विवि एवं महाविद्यालय की अन्य महत्वपूर्ण सूचनाओं को भी इसमें शामिल किया गया है। बताया गया कि अगले वर्ष से सामान्य सूचनाओं को भी मैसेज के माध्यम से अवगत करवाया जाएगा।

Previous articleचार्टर्ड एकाउंटेंट बनने वालो के लिए ख़ुशी की खबर
Next articleपरिषद् की नीलामी में चली . धमकी , गुंडागर्दी और दादागिरी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here