_DSC0153उदयपुर। कोर्ट चौराहा पर बीती रात साढ़े आठ बजे काम कर लौट रहे दो युवक लाल लाइट में चौराहा क्रोस करने लगे। इसी दौरान ड्यूटी पर तैनात ट्रैफिक पुलिस के एक जवान ने उनको डंडा मारा। बाइक का संतुलन बिगड़ा और वो डिवाइडर के जा टकराई। इस हादसे में बाइक सवार एक युवक का लीवर फट गया और पेशाब की जगह गंभीर चोट आईं। पुलिसकर्मी वहां से फरार हो गया। घायल को उसके साथी उठाकर अस्पताल ले गए, जहां आईसीयू में भर्ती किया गया। देर रात एक बजे ऑपरेशन शुरू हुआ, जो तीन बजे तक चला, लेकिन अंतत: मौत जीत गई और युवक की जिदंगी हार गई।

_DSC0136सूत्रों के अनुसार पहाड़ा निवासी शौकिन (१८) पुत्र अनवर शाह, सैफ अली (१८) पुत्र मोहम्मद अली और उसके दो अन्य साथी हाथीपोल स्थित लोहाबाजार से काम करके घर लौट रहे थे। रात साढ़े आठ बजे कोर्ट चौराहे पर हरी लाइट के दौरान ये बाइक लेकर निकलने लगे, लेकिन अचानक लाल लाइट जल गई। इस पर ट्रैफिक के जवान ने शौकिन पर डंडे से प्रहार किया। डंडा शौकिन के हाथ पर लगा। बाइक का संतुलन बिगड़ गया और बाइक डिवाइडर से जा टकराई। शौकिन का लीवर फट गया और पेशाब की जगह पर जोरदार अंदरूनी चोट आई। इस घटना के बाद ट्रैफिक पुलिस का जवान वहां से फरार हो गया। शौकिन के साथी उसे अस्पताल ले गए, जहां रात एक बजे उसका ऑपरेशन शुरू हुआ, जो सुबह तीन बजे तक चलता रहा, लेकिन बाद में उसकी मौत हो गई। शौकिन परिवार में कमाने वाला इकलौता युवक है। उसके दो छोटे भाई है।

_DSC0159समुदाय में आक्रोश

इस घटना की जानकारी मिलते ही समुदाय के लोग आज सुबह से अस्पताल में जमा होना शुरू हो गए हैं। शौकिन का पोस्टमार्टम कर दिया गया है, लेकिन परिवार और समुदाय के लोगों ने शव उठाने से इनकार कर दिया है। इन लोगों की मांग है कि ट्रैफिक जवान के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया जाए। परिवार को पांच लाख का मुआवजा दिया जाए और सरकारी योजनाओं का लाभ दिया जाए। मुर्दाघर के बाहर शौकिन के परिजनों के साथ ही भाजपा के फारुक हुसैन मुस्लिम महासभा के युनूस शेख, आरके सिद्दकी, मोहम्मद हाजी बक्क्ष, अख्तर अली आदि लोग मौजूद थे , जिनसे पुलिस अधिकारी समझाइश कर शव को परिजनों को सोंपा । मुर्दाघर के बाहर एडीएम सिटी यासीन पठान, एएसपी ग्रामीण सुधीर जोशी, हाथीपोल थानाधिकारी नरपतसिंह, भूपालपुरा सीआई ज्ञानेंद्रसिंह सहित शहर के थानाधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

प्रशासनिक अधिकारियों जिला प्रशासन के तरफ से ५० हज़ार रूपये तथा ५० हज़ार रूपये मुख्यमंत्री सहायता कोष से देने की घोषणा की इसके साथ ही भाजपा के फारुख हुसैन ने ५० हज़ार रूपये और मुस्लिम महासभा के युनुस शैख़ ने ५० हज़ार रूपये देने की घोषणा की |

 

:मृतक के परिजनों से रिपोर्ट ली जा रही है। रिपोर्ट के अनुसार प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल अज्ञात टै्रैफिक पुलिस के जवान के खिलाफ धारा ३०४ के तहत प्रकरण दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है।

-सुधीर जोशी, एएसपी ग्रामीण

Previous articleरेजिडेंट के अध्यक्ष उतरे अब थानेदारी पर, और अपनी ही साथी का कर रहे है विरोध
Next articleRNT मेडिकल कोलेज में खेलों का मेडीकोलाम्पिक
Contributer & Co-Editor at UdaipurPost.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here