उदयपुर । गृह राज्यमंत्री वीरेन्द्र बेनीवाल ने पुलिस थाने मे आने वाले हर आम आदमी के दर्द एवं संवेदना को समझते हुये उसे त्वरित गति से कार्रवाई कर कानून की सीमा के अंदर न्याय दिलाने का प्रयास करें।

बेनीवाल आज शाम उदयपुर जिले के गोगुन्दा थाना के नवनिर्मित परिसर का उद्घाटन करने के बाद उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे१ उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति चाहे वह अनपढ भी हो उसे को अपनी बात रखने का हक है, पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारी उसकी बात सुनकर आमजन में पुलिस एवं थाने की छवि को सुधारेंी

बेनीवाल ने आह्वान किया कि पुलिसकर्मी थाने मे न्याय की गुहार की उम्मीद को लेकर आने वाले हर व्यक्ति के लिए जी जान लगा दे औ र थाने का वातावरण को बेहतर से बेहतरीन बनाने के लिए काम करे तभी सही मायने मे उनका यहां आना सार्थक होगा१

बेनीवाल ने कहा कि राजस्थान में अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली सरकार ने पुलिस विभाग में न.न सिर्फ आर्थिक राशि दिलायी बल्कि पुलिसकर्मियों की नफरी की राशि भी बढाई है१ उन्होंने कहा कि आने वाले समय में कांस्टेबल एवं बीट कांस्टेबल को विशेष प्रशिक्षण देकर उसे पुलिस मित्र बनाकर जनता के सामने लाने का प्रयास किया जायेगा१ इससे वह जनता का पथ प्रदर्शक बन सके*। समारोह की अध्यक्षता करते हुये श्रम एवं नियोजन मंत्री मांगीलाल गरासिया ने कहा कि थाने में पुलिस की छवि एवं कार्यशैली एसी होनी चाहिये कि न्याय के लिए आने वाले हर व्यक्ति की निष्पक्ष के साथ सुनवाई हो और अपराधिक छवि वाले लोगों के खिलाफ कडी से कडी कार्रवाई करने में भी कौताही नहीं बरती जाय।

इस अवसर पर सांसद रघीवीरसिंह मीणा, जिला प्रमूख मधु मेहता, देहात जिला कांग्रेस अध्यक्ष लालसिंह झाला, पुलिस महानिरीक्षक टी सी डामोर, जिला पुलिस अधीक्षक हरि प्रसाद शर्मा साहित विभिन्न अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे । बेनीवाल ने इस अवसर पर चाटियाखेडी ग्राम पंचायत मे भारत निर्माण राजीवगांधी सेवा केन्द्र का भी उद्घाटन किया।

 

Previous article’लाजवेब’ का शुभारंभ
Next article’’रेव बनाम रैन’’पार्टी में नग्नता की हदें पार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here