उदयपुर , शहर के शास्त्री सर्कल चौराहा के समीप स्थित एक पुराने पेड़ के आज अचानक गिरने पर उस दौरान टेम्पो लेकर गुजर रहे एक टेम्पो चालक की दबने से मृत्यु हो गई। सूत्रों के अनुसार छीपा कॉलोनी आयड़ निवासी मोहम्मद अयूब (46) पुत्र गुलाम रसूल आज सवेरे करीब साढ़े आठ बजे देहली गेट से टेम्पो लेकर अपने घर की तरफ जा रहा था। इसी दौरान गुरूद्वारा व छात्रावास के बीच स्थित एक पुराना पेड़ अचानक टेम्पो पर गिर गया जिससे चालक को बाहर निकलने का रास्ता भी नहीं मिल पाया । लोगों ने तुरंत इसकी सूचना भूपालपुरा थाने पर दी।पुलिस मौके पर पहुंची और क्रेन को बुलाकर पेड को हटाया और टेम्पो में घायल हालत में पड़े चालक अयूब को तुरंत एमबी चिकित्सालय में पहुंचाया। करीब तीन घंटे के उपचार के दौरान चालक ने दम तोड़ दिया। सूचना मिलने के साथ ही परिजन व अन्य परिचित लोग मुर्दाघर पहुंचे। समाज के लोग इसके परिवार को आर्थिक सहायता दिलाने के लिये जिला कलेक्ट्री पहुंचे और एडीएम सिटी को ज्ञापन सौंपा।

इधर, जिला कलक्टर ने 20 हजार का मुआवजा दिया एवं जबकि नगर परिषद को इस संबंध में पीडित के परिवार नेे लिखित में रिपोर्ट दी है जिस पर बोर्ड बैठक में 50 हजार रूपये तक का नगर परिषद द्वारा मुआवजा दिये जाने का आश्वासन दिया।

क्षेत्र में स्थित एक मटकी व्यवसायी ने बताया कि नगर परिषद में इस पेड़ को हटाने के लिए पूर्व में कई बार वह स्वयं परिषद कार्यालय जाकर शिकायत कर चुका है परंतु इस पर कोई कार्यवाही नहीं होने पर आज एक टेम्पों चालक को अपनी जान देकर इसकी कीमत चुकानी पड़ी। उसने यह भी बताया कि इसके पास ही एक और पेड़ अभी भी जर्जर अवस्था में खड़ा है जो कभी भी गिर सकता है।

शहर में अब तक होर्डिंग्स व पेड़ गिरने से कई व्यक्ति द्वारा अपनी जान देने के बावजूद भी प्रशासन ने इन घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए कोई उचित कदम नहीं उठाया है। जिसका खामियाजा आम शहरवासियों को भुगतना पड़ रहा है।

आयड़ निवासी मृतक अयूब अपने पीछे भरा-पूरा परिवार छोडक़र गया। घर में कमाने वाला एक मात्र व्यक्ति था। उसके पत्नी के अलावा एक पुत्र व तीन पुत्रियां है।

पेड़ सिर पर गिरने से मृत्यु की घटना शहर में इससे पूर्व भी हो चुकी हैं। विगत दो वर्ष पूर्व ही चेटक सर्कल मार्ग पर स्थित जयश्री फ्लोवर्स के पास स्थित एक पुराना पेड़ आयड़ निवासी साबिर (27) पर गिरा था। जिससे उसकी मौके पर ही मृत्यु हो गई थी। वह अपने पिता के लिए चेटक से दवाई लेकर अपने बच्चे व मित्र के साथ मोटरसाइकिल पर अपने घर लौट रहा था।

 

Previous articleराजस्थान पत्रकार संघ (जार) में नेतृत्व लडाई जोरों पर
Next articleयूआईटी अफसरों को कमरे में बंद किया

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here