उदयपुर,नववर्ष की पूर्व संघ्या पर संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हुए पेसिफिक कॉलेज के छात्र शेखर पांचाल प्रकरण में नया मोड़ आ गया । अज्ञात लोगों ने उसकी वापसी के लिए परिजनों से एक करोड़ रुपए और पांच किलो सोने की फिरौती मांगी है। बदले हुए घटनाक्रम से सकते में आई पुलिस ने शेखर और उसके कथित अपहर्ताओं तक पहुंचने के लिए अभियान छेड़ दिया है।

अपहरण में एक महिला सहित 3 को हिरासत में

पुलिस सूत्रों के अनुसार इस पूरे घटनाक्रम के पीछे कोटा निवासी प्रदीपसिंह भाटी का नाम उभरकर सामने आ रहा था। पुलिस ने कोटा में प्रदीप के प्रतापनगर स्थित निवास पर दबिश दी, लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा। इसके बाद कैथूनी पोल स्थित उसकी पुश्तैनी हवेली पर दबिश दी गई, जहां से प्रदीप भाटी की बीवी प्रीति, चचेरे भाई भगवानसिंह भाटी व मित्र पिंटू को हिरासत में लिया है।

इन तीनों की कॉल डिटेल के आधार पर पकड़ा गया। इनकी मोबाइल पर प्रदीपसिंह भाटी से बातचीत हुई थी। पुलिस ने एक इंडिका कार जब्त की है, जिस पर खून के निशान लगे मिले हैं।

पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार पेसिफिक कॉलेज के छात्र डूंगरपुर निवासी शेखर (21) पुत्र राकेश पांचाल का 31 दिसंबर को कुछ युवकों ने अपहरण कर लिया था। पिता राकेश पांचाल ने दो जनवरी को प्रतापनगर थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। बाद में फिरौती की कॉल आने पर चार जनवरी को अपहरण का मामला दर्ज कर लिया गया था।

पुलिस इस मामले को गोपनीय तरीके से सुलझाने में लगी हुई है। मोबाइल लोकेशन के आधार पर चार दिन पूर्व डिप्टी अनंत कुमार, सीआई सतीश मीणा कोटा गए हुए हैं। पुलिस ने कुछ संदिग्ध युवकों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने इनके नाम गोपनीय रखे हैं। बताया जा रहा है कि शेखर के अपहरण में कोटा के कुछ लोगों का हाथ है।

बेटे का पार्सल बनाकर भेजने की धमकी

शेखर डूंगरपुर में नई कॉलोनी स्थित बैंकर गली का निवासी है। दो जनवरी को शेखर की मां के मोबाइल पर शेखर के मोबाइल से कॉल आया था। इस दौरान शेखर की बजाय कल्लू खान नामक युवक ने उससे बात की थी और शेखर के अपहरण की जानकारी दी थी। कल्लू ने एक करोड़ रुपए नकद और पांच किलो सोने की फिरौती के बदले में शेखर को छोड़ने की बात कही थी। तीन जनवरी को मोबाइल पर कल्लू का मैसेज आया कि होशियारी की या उसके आदमी पकड़े गए, तो उसके बेटे का पार्सल बनाकर घर भेज देंगे।

 

Previous articleएडवेंचर तिन पहियों पर
Next articleअपहृत छात्र का शव चम्बल नदी में मिला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here