उदयपुर, उदयपुर के प्रतिष्ठित फिल्ड क्लब के रविवार को सम्पन्न चुनाव में यशवंत आंचलिया उपाध्यक्ष तथा सत्येन्द्रपाल सिंह मानद सचिव चुने गये।

मतदान के दौरान दिनभर फील्ड क्लब में गहमा गहमी रही सचिव और उपाध्यक्ष उम्मीदवारों के समर्थक दिनभर प्रचार और सदस्यों को लुभाने में लगे रहे । क्लब की हेरिटेज बिल्डिंग से और मेनगेट तक रास्ता होर्डिंग और बेनरों से अटा पडा था ।

चुनाव अधिकारी सी.एम. कच्छावा के अनुसार उपाध्यक्ष पद पर यशवंत आंचलिया ने ७५८ मत लेकर जीत दर्ज की वहीं मानद सचिव पद पर १३०० मत हांसिल कर सत्येन्द्रपाल सिंह विजयी रहे। कोषाध्यक्ष पद पर मनीष नलवाया चुने गए। इसके अतिरित्त* पांच कार्यकारी सदस्यों के चुनाव में राकेश चोर्डिया, ललित शर्मा, अब्बास अली, अनिष धींग तथा जसमीत सिंह पाहवा निर्वाचित घोषित हुए।

कच्छावा ने बताया कि कुल ३००० सदस्यों में से १९९१ सदस्यों ने मतदान किया।

फील्ड क्लब में मतदान को ले कर सुबह से ही सदस्यों और उम्मीदवारों के समर्थकों की चहल पहल शुरू हो गयी। मतदान सुबह १० बजे शुरू हुआ जो शाम ५ बजे तक चलता रहा इस दौरान सचिव और उपाध्यक्ष पदों के उम्मीद वारों के समर्थकों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी ।

सचिव और उपाध्यक्ष पद के उम्मीदवारो का समर्थन क्लब के सदस्य के अलावा वोटरों को लुभाने के लिए शहर के उद्योगपति अपने पूरे धन बल के साथ मौजूद थे और मतदाताओं को लुभाने के लिए अपने उम्मीदवार की पैरवी करते नजर आ रहे थे और वहीँ एक तरफ छोटे बडे अधिकारी भी अपने प्रत्याशी को विजयी बनाने के लिए वहां मौजूद थे और हर आने वाले मतदाता से आग्रह कर रहे थे ।

पूरा दिन मतदान के दौरान शहर के हर छोटे बडे राजनेता भी सक्रिय दिखाई दिए और अपनी पार्टी के समर्थकों को पार्टी का वास्ता देकर अपने उम्मीदवारों की पैरवी करते रहे। स्थानीय विधायक सांसद भी दिन भर चलने वाले मतदान का जायजा फोन द्वारा लेते रहे । मतदान बूथ हेरिटेज भवन के दरबार हॉल और बिलियर्ड रूम में बनाया गया था हेरिटेज भवन के बहार उम्मीदवारों के समर्थकों की भी$ड शाम तक डटी रही और भवन के मुख्य गेट पर सुबह १० बजे से उम्मीदवारों के समर्थक हाथों में चुनाव प्रचार की सामग्री लिए ख$डे मतदाताओं को लुभाते रहे । और क्लब के मुख्य गेट तक जगह-जगह प्रत्याशियों के पंडाल उनके समर्थकों से भरे पडे थे ।

Previous articleगुलाब बाग़ में गर्दुल्लों का राज
Next articleतीन साथियों ने युवक को बंदी बनाया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here