उदयपुर , 8 अगस्त। मस्जिद में चल रहे निर्माण कार्य को लेकर

 

बोहरा यूथ समाज के लोगों देहलीगेट पर मानव श्रृंखला बनाकर चौराहा जाम किया वे प्रशासन द्वारामांग नहीं मानने तक जिला कलेक्ट्री के बाहर बैठ गए।

 

स्थित लुकमान साहब की दरगाह परिसर मेंनिर्माण का कार्य चल रहा है। इसको लेकर यूथ समुदाय के लोग प्रशासन से उक्त कार्य बंद करवाने एवं दरगाह के ऐतिहासिक स्वरूप को बदलने से रोकने की मांग को लेकर बोहरवाडी से जिला कलेक्ट्री के लिए रवाना हुए। इसी दौरान तेज बारिश भी शुरू हो गई। बारिश में भीगने के बावजूद महिलाओं व पुरूषों ने करीब 15 मिनिट तक देहलीगेट चौराहा पर मानव श्रृंखला बनाकर रास्ता रोक दिया । इसके बाद जिला कलेक्ट्री कार्यालय के बाहर पहुचे और सडक पर बैठकर प्रदर्शन किया और शाम को रोज़ा इफ्तार भी वही सड़क पे बेथ के किया इसके बाद वही पर नमाज़ अदा की । यूथ केलोगोंने प्रशासन को अवगत करा दिया कि जब तक मांग नहीं मानी जाएगी, वे कलेक्ट्री के बाहर ही बैठे रहेंगे।

 

तब शाम को जीला कलेक्टर एवं नगर परिषद आयुक्त ने उन्हें आश्वत किया की मस्जिद में जो फर्शी का काम चल रहा हे वो चलेगा बाकि काम रुकवा दिया जायेगा और परिषद वह जा के मोका मुआयना करेगी और अगर जरूरी हुआ तो आगे निर्माण की स्वीक्रतिदी जाएगी तब जा के यूथ वालो ने अपना धरना समाप्त किया

 

 

Previous articleभक्त -विभक्त -कमबख्त
Next articleकलर क्वीन श्वेताशा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here