प्लेबेक सिंगर कीर्ति सागथिया ने झुमाया

प्रसिद्घ बांसुरी वादक नवीन कुमार आज देंगे प्रस्तुति

उदयपुर, न्यू हेवंस एन्टरटेन्टमेंट के तत्वावधान में युवाओं को व्यसन मुत्त* होकर समाज की मुख्यधारा में शामिल करने के लिए आयोजित कार्यक्रम ’ब्रेक फ्री’ का शुभारंभ शुक्रवार को सुखाडया विश्वविद्यालय के सभागार में हुआ।

न्यू हेवंस एन्टरटेन्टमेंट के निदेशक स्टीप*न बेंजामीन एवं प्रवक्ता सुमित तिवारी ने बताया कि कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि अनिल मसीह- ऑल इण्डिया यूनाइटेड क्रिश्चियन के अध्यक्ष एवं सुविवि के वाइस चांसलर आई.वी. त्रिवेदी ने किया।

कार्यक्रम में बॉलीवुड के प्लेबेक सिंगर कीर्ति सागथिया ने तेरा रंग ऐसा च$ढ गया, कोई ओर रंग ना च$ढ सके, सच्चा है देश मेरा, सच्चा है प्यार मेरा, सत्यमेव जयते से अपनी प्रस्तुति दी। इसके पश्चात बोलो कृषत महाराज की जय मराठी गीत की प्रस्तुति दी। कीर्ति सागथिया ने जब यीशु तेरा नाम सबसे ऊंचा गीत की प्रस्तुति दी तो सारा पांडाल ने ख$डे होकर सागथिया का साथ दिया।

कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण विश्व विख्यात चिंतक निकी राय बोर्डे का संबोधन रहा। उन्होंने अपने संबोधन में व्यसन की बुरी लतों को छोड प्रभु परमेश्वर की आराधना करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि आज हमारे जीवन में भटकाव बहुत है। हम बुरे कामों में प$डे हुए है। व्यसन की लत से हम अपनी जिंदगी को बिगा$ड रहे है। जीवन में हमें एक निश्चित लक्ष्य लेकर चलना चाहिए ताकि भटकाव की स्थिति पैदा न हो। प्रभु यीशु की आराधना करते हुए हमें यह संकल्प लेना चाहिए कि हम जीवन में कभी भी बुरी आदतों को नहीं अपनाना चाहिए। प्रभु यीशु ने जीवनभर इन सबका विरोध किया है। हमें उनका अनुसरण कर अपने जीवन को स्वच्छ एवं सुंदर बनाना होगा तभी हमारा जन्म लेना सार्थक होगा।

५४ देशों की यात्रा कर चुके निकी राय बोर्डे ने कहा कि वे अपनी जिंदगी लोगों को समर्पित कर चुक है। वे लोगों के ’लाइफ कोच’ बनकर जीते है और भटके हुए लोगों को एक निश्चित उद्देश्य लेकर जीवन में जीने की प्रेरणा देते है। इसके पश्चात प्रस्तुति देने आए डी.जे. लॉयड ने रॉक म्युजिक पर डांस के जरिए नशा मुत्ति* का संदेश दिया।

कार्यक्रम में सुविवि के महासचिव पर्वत सिंह राणा, गजेन्द्र राणा, पॉल वर्गिस, पि*लिप रूबेन, जिनू सेम्युअल उपस्थित थे।

शनिवार को प्रस्तुति: ’ब्रेक फ्री’ में दूसरे दिन शनिवार को ए.आर. रहमान के साथ संगीत देने वाले प्रसिद्घ बांसुरी वादक नवीन कुमार अपनी प्रस्तुति देंगे। इसके अलावा एक अंतर्राष्ट्रीय स्टार को भी इसमें आमंत्रित किया गया है जो लेकसिटीवासियों के लिए सरप्राइज होगा।

 

Previous articleरोप वे टूटा
Next articleचमत्कारः राजस्थान में पुरुष भी बनते हैं मां!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here