उदयपुर, महाशिवरात्रि पर्व भक्ति भाव, श्रद्घा एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर आज प्रात: से ही महादेव के मंदिरों पर दर्शनों के लिए श्रद्घालुओं की भीड रही। शहर के महाकालेश्वर, नीलकंठ, झामेश्वर, सांडेश्वर व गुप्तेश्वर महादेव मंदिर पर दर्शनार्थियों की लंबी कतारें लगी रही। वहीं कैलाशपुरी में इस अवसर पर मेला लगा जिसमें शहर सहित आसपास स्थलों के लोगों की भीड रही।

महाशिवरात्रि पर्व को लेकर शहर के प्रमुख मंदिर महाकालेश्वर पर प्रात:*१० बजे प्रभू का अभिषेक किया गया। इसके पश्चात दोपहर १२ बजे आरती की गई। रात्रि के चारों प्रहर में पूजा चलेगी जो मंगलवार प्रात: तक जारी रहेगी। मंदिर को विभिन्न प*र्रियों एवं रोशनी से सजाया गया है। महाशिवरात्रि पर्व को लेकर मंदिर पर दर्शन के लिए दर्शनार्थियों की लंबी कतारें देखी गई। भत्त*गणों बम-बम भोले, हर-हर महादेव के नारे लगाते हुए कतार में आगे ब$ढ रहे थे और दर्शन के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे।

कैलाशपुरी में मेला: हर वर्ष महाशिवरात्रि पर्व पर कैलाशपुरी स्थित एकलिंगनाथ जी मंदिर पर मेला लगा जहां श्रद्घालुओं ने भगवान के दर्शन करन मेले का लुत्प* उठाया। वहीं कल रात्रि में शहर से कैलाशपुरी पैदल गए श्रद्घालुओं के लिए रास्ते में विभिन्न संगठनों द्वारा जलपान की व्यवस्थाएं की गई जो आज भी जारी रही।

Previous articleUdaipur News File – 19.02.2012
Next articleकेम्पस इंटरव्यू के बहाने छात्र हुए परेशान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here