कोलकाता. मीडिया के एक हिस्से पर नाराजगी जता चुकी ममता बनर्जी ने अब सोशल नेटवर्किंग साइट्स को चेतावनी दी है। ममता का कहना है कि फेसबुक, ट्विटर और एसएमएस के माध्यम से उनके खिलाफ साजिश रची जा रही है। ममता ने यह भी दावा किया कि पिछले दिनों जादवपुर यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर द्वारा भेजे गए ईमेल में हत्या की धमकी का संदेश छिपा था।

पार्टी नेताओं के साथ बैठक में ममता बोलीं कि फेसबुक पर मेरा कार्टून दिखाया जा रहा है। अब मैं फेसबुक को बताऊंगी कि ममता बनर्जी कार्टून नहीं है। मीडिया का एक वर्ग इसे कार्टून बताता है, लेकिन यह गलत है। इसमें मुझे मारने की साजिश का संदेश छिपा है। उन्होंने कहा कि एक प्रोफेसर ने मुझे किसी और का ईमेल क्यों भेजा? प्रोफेसर से उम्मीद की जाती है कि वह अपने छात्रों को अच्छी सलाह दे।

ममता ने सोशल साइटों के जरिए राजनीतिक साजिश का भी अंदेशा जताया। इसके पीछे उन्होंने माकपा और माओवादियों का हाथ बताया। उनका कहना था कि लेफ्ट समर्थित संगठनों द्वारा ईमेल भेजे जा रहे हैं और माकपा इनको हवा दे रही है।

इस बैठक में उन्होंने यह भी कहा कि उनके पास ऐसी सूचना है कि एक पार्टी ने दिल्ली में आम चुनाव 2013 में पहले कराने को लेकर एक बैठक की है। उन्‍होंने पार्टी जनों से इसके लिए तैयार रहने को कहा। वैसे मौजूदा लोकसभा की अवधि 2014 तक है। हालांकि ममता ने यह भी कहा कि मेरी सूचना गलत भी हो सकती है। उन्होंने कहा, ‘मुझे सूचना मिली है। मैं विस्तार में नहीं जाऊंगी कि बैठक में कौन था। उन्होंने लोकसभा चुनाव समय से पूर्व 2013 में कराने के बारे में चर्चा की।’

ममता ने किसी पार्टी का नाम नहीं लिया। उल्लेखनीय है कि हाल में कांग्रेस संसदीय पार्टी की बैठक में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पिछले चुनावों से सबक लेने और आगामी चुनावों को ध्यान में रखते हुए तैयारी करने की बात की थी।

Previous articleजेल में गर्भवती हो गई कैदी
Next articleसत्यमेव जयते: आमिर ने उठाया बाल यौन शोषण का मुद्दा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here