हेयर एंड ब्यूटी ऑर्गेनाइजेशन का पहला राज्य स्तरीय सम्मेलन

उदयपुर, 20 दिसम्बर। हेयर एण्ड ब्यूटी ऑर्गेनाइजेशन (एचबीओ) का राज्य स्तरीय प्रथम सम्मेलन मंगलवार को होटल इंडिया इंटरनेशन में आयोजित हुआ। इसमें राज्य भर से आए लगभग सवा सौ ब्यूटी एक्सपर्ट ने नियमित रूप से आइडिया शेयरिंग करने का संकल्प लिया है। इसके अतिरिक्त फैशन एवं ब्यूटी के क्षेत्रों में होने वाले परिवर्तन एवं आने वाली नई तकनीकों को लेकर सामंजस्य आदि पर विस्तृत चर्चा भी की गई। कार्यक्रम की विशेष बात यह रही कि इसमें कोरियोग्राफर राजेश शर्मा की कोरियोग्राफी में मॉडल ने कृष्णा थीम पर रैंप पर कैटवॉक किया। इसमें वॉक के माध्यम से मॉडल्स ने बीते जमाने और लेटेस्ट फैशन में आए अंतर को भी स्पष्ट कर दिया। इस रैंप शो में क्रिएटिव टीम की श्वेताशा पालीवाल, तृप्ति वैष्णव, पुष्कर सेन, मंजु शर्मा एवं आशा पालीवाल का विशेष योगदान रहा।

प्रारंभ में ऑल इंडिया हेयर एंड ब्यूटी आर्गेनाइजेशन की अध्यक्षा संगीता चौहान ने दीप प्रज्वलित कर सम्मेलन का शुभारंभ किया। इस अवसर पर रोटरी मीरां की अध्यक्ष वीना सनाढ्य, बायोसोल्स के एरिया प्रतिनिधि श्रीकांत गुप्ता, सुधीरजी, राजेश जी, मिलिन्दजी विजय सेनी, निखीलेशजी सहित राष्ट्रीय स्तर की टॉप ब्यूटी मेग्जिन सेलोन इंटरनेशनल, हनी-मनी, आईडीवा, ब्यूटी टूडे तथा स्टाइल स्पीक के प्रतिनिधियों ने भी हिस्सा लिया। सम्मेलन में ऑल इंडिया हेयर एंड ब्यूटी आर्गेनाइजेशन की अध्यक्षा संगीता चौहान तथा एचबीओ के अध्यक्ष अशोक पालीवाल ने ऑर्गेनाइजेशन की राजस्थान शाखा का शुभारंभ किया।

एचबीओ के के अध्यक्ष अशोक पालीवाल ने बताया कि सम्मेलन में नीता पारीख ने बॉडी स्पा पर बारीक जानकारियां प्रदान की। भीलवाड़ा के राजेश दाठीवाला ने हेयर कट दिखाया। इसके अलावा राज्य के विभिन्न जिलों से आए ब्यूटी विशेषज्ञों ने भी ऑर्गेनाइजेशन द्वारा संचालित की जाने वाली विभिन्न गतिविधियों की जानकारियां ली तथा आर्गेनाइजेशन में प्रत्यक्ष रूप से सहयोग करने की बात कही। पालीवाल ने बताया कि आर्गेनाइजेशन के इस पहले सम्मेलन में राज्य भर से आए ब्यूटी एक्सपर्ट ने अपने सिद्धहस्तों से कला की बारीकियां बताई। सम्मेलन में बाल, नाखून, त्वचा आदि की देखभाल करने हेतु हेयर ड्रेसर व ब्यूटिशियन ने लाजवाब प्रजेन्टेंशन दिए।

अब ब्यूटी ट्रीटमेंट में भी आइडिया शेयरिंग :

पालीवाल ने बताया कि ऑर्गेनाइजेशन में निर्णय लिया गया है कि राज्य में यदि कोई नया ब्यूटी ट्रीटमेंट शुरू होता है, तो उसमें विभिन्न जिलों के ब्यूटी एक्सपर्ट भी आइडिया शेयर करेंगे। इसके अतिरिक्त एकता को बढ़ावा देना, शिक्षा का महत्व प्रतिपादित करना एवं प्रतियोगिताओं के साथ फैशन व ब्यूटी के क्षेत्र को बढ़ावा देते हुए रोजगार के अवसर प्रदान करना भी संघ का प्रमुख उद्देश्य है। संगठन द्वारा राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली प्रतियोगिताओं की तैयारियों के लिए समय-समय पर विशेष प्रशिक्षण शिविर आयोजित किए जायेंगे।

Previous articleछात्रा का फेसबुक हेक करने वाले छात्र गिरफ्तार
Next articleयादें 2011 की

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here