DSC_1142-288x300उदयपुर। कांग्रेस में मेवाड़ की वरिष्ठ नेता डॉ. गिरिजा व्यास ने शनिवार को लेकसिटी प्रेस क्लब में पत्रकारों से खास मुलाकात कार्यक्रम में भाग लेकर उदयपुर और देशहित की योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सोमवार को संसद में स्ट्रीट वेंडर प्रोटेक्शन बिल पेश हो जाएगा, जिससे देश की ढाई प्रतिशत शहरी आबादी को लाभ प्राप्त होगा। उन्होंने बताया कि उदयपुर को क्रबी-टूञ्ज श्रेणी दिलाने तथा उदयपुर अहमदाबाद आमान परिवर्तन का बजट बढ़ाने के लिए प्रयास जारी है।

केंद्रीय शहरी आवासन एवं गरीबी उपशमन मंत्री डॉ. व्यास ने विश्वास जताया कि देश में चल रही आर्थिक मंदी शीघ्र ही दूर हो जाएगी। उन्होंने हाईकोर्ट बैंच उदयपुर में लाने के बारे में कहा कि इसके लिए सभी को मिलकर प्रयास करने होंगे। डॉ. गिरिजा ने एक सवाल के जवाब में बताया कि चित्तौडग़ढ़ के अफीम उत्पादक किसानों की कई समस्याओं का समाधान किया जा चुका है। एक हजार नये किसानों को पट्टे भी दिलाए गए हैं। उन्होंने कहा कि शहरी गरीबों के लिए ५० लाख मकान बनाने की महत्वाकांक्षी योजना पर काम शुरू हो गया है। प्रारंभ में डॉ. व्यास को क्रमददगारञ्ज के प्रधान संपादक उग्रसेन राव ने बुके भेंटकर स्वागत किया।

बाद में प्रेस क्लब अध्यक्ष मनु राव, महामंत्री कपिल श्रीमाली, वरिष्ठ पत्रकार मुनीश अरोड़ा, रवि शर्मा, मोहम्मद इलियास, निर्मल चौबीसा, वीरेंद्र श्रीवास्तव आदि ने माल्यार्पण कर स्वागत किया। करीब एक घंटे तक चले इस कार्यक्रम में डॉ. व्यास ने कई मुद्दों पर चर्चा की और उदयपुर की प्रेस को सबसे संजीदा प्रेस बताया। उन्होंने पत्रकारों के साथ गु्रप फोटो भी खिंचवाया। कार्यक्रम का संचालन जयप्रकाश माली ने किया।

Previous articleबिजली मीटर की हो रही है ‘बाईपास सर्जरी
Next articleबुजुर्ग स्वर्ग नहीं जाते लेकिन जहां जाते स्वर्ग बना देते : नागौरी
Contributer & Co-Editor at UdaipurPost.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here