जिला संयोजक ताहीर खान ने पत्रकार वार्ता में दी जानकारी

उदयपुर, उदयपुर में स्थित वक्फ कमेटी की करीब ३५० सम्पत्तियों से होने वाली आय से मुसलमानों के लिए स्कूल, कॉलेज, यूनिवरसिटी आदि खोले जाएंगे एवं इनसे प्राप्त होने वाले किराये पर नई रेंट पॉलिसी लागू की जाएगी ताकि वक्फ बोर्ड की सम्पत्तियों से होने वाली आय को बढाया जा सकें।

उत्त* जानकारी गुरूवार को राजस्थान राज्य वक्फ बोर्ड, जयपुर के आदेशानुसार जिला संयोजक मनोनीत होने पर ताहीर खान ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कही। लेकसिटी प्रेस क्लब में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि वे जिले की समस्त रिपोर्ट सीधे तौर पर बोर्ड के अध्यक्ष को प्रेषित करेंगे। बोर्ड अध्यक्ष ने एक आदेश में इस बात पर चिंता व्यक्त की है कि राज्य में स्थित वक्फ सम्पत्तियों व उनकी कमेटियों के कार्यों की रिपोर्ट समय पर नहीं मिल पा रही है। ताहीर खान ने बताया कि उदयपुर में वक्फ की ऐसी करीब ३५० सम्पत्तियां है। सर्वप्रथम वे शहर में जितनी भी वक्फ सम्पत्तियां है उन पर सन् २००६ में बनाई गई नई रेंट प्रणाली को लागू करने की कोशिश करेंगे ताकि वक्फ की आय में वृद्घि की जा सकें और इन सम्पत्तियों के किरायों से आने वाली आय को मुस्लिम युनिवरसिटी, कॉलेज एवं स्कूल बनाने में खर्च किया जाएगा।

इस संबंध में आगे जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि इस नियुत्ति* के पश्चात आज वे जिला कलक्टर हेमंत गेरा से भी मिले। उन्होंने शहर की वक्प* प्रोपर्टी पर नरेगा योजना के अंतर्गत बाउण्ड्रीवाल एवं फैसिंग करने बात चर्चा की। इस पर जिला कलक्टर ने उन्हें पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। पत्रकार वार्ता में हाजी युसुफ मोहम्मद, माजिद हुसैन, अजहर, रिहान आदि उपस्थित थे।

उदयपुर जिले में वक्फ संपत्तियां: देहलीगेट से गुरूनानक चौराहे तक, कलेक्ट्री सर्कल से कोर्ट चौराहा, शास्त्री सर्कल पर, मुस्लिम मुसापि*र खाना, अंजुमन सहित करीब ३५० सम्पत्तियां।

Previous articleपिछोला झील में मिला मानव अंग
Next articleशिकारियों की गोली से एक किसान की मौत, शिकारियों का साथी घायल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here