चर्चित पाकिस्तानी अभिनेत्री वीना मलिक की पुरुषों की एक अंतरराष्ट्रीय पत्रिका के भारतीय संस्करण में छपी तस्वीर पर विवाद छिड़ गया है. ‘एफ़एचएम इंडिया’ में छपी वीना मलिक की नग्न तस्वीर में उनकी बाँह पर बड़े अक्षरों में ‘आईएसआई’ लिखा हुआ है. इस तस्वीर के नग्न होने और बाँह पर आईएसआई लिखे होने से पाकिस्तान में सनसनी फैल गई है.

पाकिस्तानी मीडिया ने वीना मलिक के प्रवक्ता के हवाले से कहा है कि उन्होंने कभी भी ऐसे किसी फ़ोटोशूट में हिस्सा नहीं लिया है.

लेकिन एफ़एचएम इंडिया के संपादक ने बीबीसी को बताया है कि तस्वीर से कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है. ये तस्वीर पत्रिका के दिसंबर के अंक के कवर पर प्रकाशित की गई है.

‘मज़े के लिए’

कबीर शर्मा, “हमारे पास उस फ़ोटो शूट की वीडियो फ़ुटेज के अलावा वीना मलिक के ईमेल भी हैं, जिसमें उन्होंने इस तस्वीर के कवर पर आने को लेकर उत्सुकता जताई थी.” उन्होंने कहा, “उनकी बाँह पर आईएसआई लिखने का विचार मुझे आया था और उसे बड़े अक्षरों में लिखने का आइडिया वीना का था. उनका कहना था कि ऐसा मज़ा लेने के लिए किया गया. वे कहते हैं, “भारत में हम इसके बारे में मज़ाक करते हैं….जब भी कुछ ग़लत हो जाता है, हम कहते हैं कि इसके पीछे आईएसआई का हाथ है.”

 आईएसआई पाकिस्तान की विवादास्पद रही ख़ुफ़िया एजेंसी है.

 

आईएसआई पर भारत में हुए हमलों से लेकर अफ़ग़ानिस्तान में कई चरमपंथी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप लग चुके हैं और हाल ही में अमरीका ने खुले आरोप लगाए थे कि आईएसआई के चरमपंथी गुट हक़्क़ानी नेटवर्क से संबंध हैं. हालांकि आईएसआई और पाकिस्तानी सरकार इन आरोपों का खंडन करती है.

पाकिस्तान में बवाल

पुरुषों की अंतरराष्ट्रीय पत्रिका के भारतीय संस्करण में छपी वीना मलिक की इस तस्वीर ने पाकिस्तान में एक तूफ़ान खड़ा कर दिया है. इस तस्वीर को लेकर माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर संदेशों की भरमार हो गई है. पाकिस्तानी अख़बार ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ ने लिखा है कि वीना मलिक के प्रतिनिधि ने ऐसे किसी फ़ोटो के खींचे जाने से इनकार किया है.

इस अख़बार से वीना मलिक के प्रतिनिधि सोहेल राशिद से कहा, “वीना को अपनी सीमाएं मालूम हैं. हमने भी कई बोल्ड तस्वीरें शूट की हैं जो हमारी वेबसाइट पर भी उपलब्ध हैं लेकिन वीना को अपनी हदें मालूम हैं.”

उधर एफ़एचएम के संपादक ने कहा है कि उन्होंने सोहेल राशिद का नाम कभी नहीं सुना. उनका कहना है कि वीना मलिक की ओर से तस्वीर को हटाने या इसमें कोई बदलाव करने का कोई संदेश नहीं मिला है.

वीना मलिक पहले भी विवादों में रह चुकी हैं.

वर्ष 2010 में उन्होंने भारतीय टीवी रियलटी शो ‘बिग बॉस’ में हिस्सा लेकर पाकिस्तान के परंपरावादी तबके को चौंका दिया था. इसके अलावा इसी वर्ष मार्च में उन्होंने टीवी पर एक पाकिस्तानी मौलाना के विचारों को खुली चुनौती दे डाली थी. अपने कथित प्रेम संबंधों को लेकर भी मीडिया में खुली चर्चा होती रही है.

 

सो.- बी.बी.सी.

Previous articleफेसबुक में अब आप भी कर सकते हे नोकरी
Next articleमै ज़िन्दगी साथ निभाता चला गया – देवानंद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here