उदयपुर,बजट में सोने पर बढे टेक्स के विरोध में जेम्स एण्ड ज्वेलर्स फेडरेशन ऑल राजस्थान सर्राफा संघ के आव्हान पर शनिवार से स्थानीय व्यापार संघ ने तीन दिन तक सर्राफा व्यवसाय बंद कर सोने पर लगे टेक्स का विरोध जताया।

२०१२ के पेश हुए बजट में सरकार द्वारा सोने पर एक्साईज टेक्स बढाने इम्पोर्ट होने वाले सोने पर भी २ से ४ प्रतिशत टेक्स बढाये जाने तथा २ लाख से ज्यादा की खरीद पर एक प्रतिशत टेक्स बढाये जाने तथा २ लाख से ज्यादा की खरीद पर एक प्रतिशत अन्य टेक्स लगाये जाने को लेकर राज्य भर के सर्राप*ा व्यवसाईयों ने विरोध किया तथा ऑल राजस्थान सर्राप*ा संघ के आव्हान पर स्थानिय सर्राप*ा व्यवसाईयों ने तीन दिन के बंद की घोषणा की है।

आल राजस्थान सर्राप*ा संघ के संरक्षक इन्द्र मेहता ने बताया कि सरकार ने जिस तरह से सोने की खरीद प*रोख्त पर टेक्स बढाये है इससे आम जनता और व्यापारियों को भारी नुकसान हे। इससे टेक्स चोरी ओर बढ जाएगी। इसलिए बढे हुए टेक्स के विरोध में सभी सर्राफा व्यवसायी अपने प्रतिष्ठान तीन दिन के लिए बंद रखेंगे और अगर आगे सरकार ने हमारी मांगे नहीं मानी तो आंदोलन आगे बढाया जा सकता है। इस सम्बन्ध में हुई बैठक में सभी सर्राफा व्यवसाई मौजुद थे। बैठक में आये चेम्बर ऑप* कामर्स के अध्यक्ष पारस सिघंवी ने सर्राफा संघ के चल रहे दो गुटों के एक साथ कर अगले डेढ महिने में चेम्बर ऑप* कामर्स के तत्वावधान में चुनाव कराने की घोषणा कर दी जिसमें दोनो गुट सहमत हो गये।

Previous articleनववर्ष पर होंगे भव्य आयोजन
Next articleमात्स्यकी महाविद्यालय मे बनेगी अनुभवात्मक प्रशिक्षण इकाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here