1307_1उदयपुर. आदिवासी किसान रैली और सभा के लिए राहुल गांधी सलूंबर पहुंच गए है। उनके साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी सलूंबर पहुंचे। सभा स्थल पर कांग्रेस सेवा दल ने राहुल को गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया।

इससे पहले आदिवासी किसान रैली और सभा को संबोधित करने के लिए राहुल गांधी उदयपुर के डबोक एयरपोर्ट से सलूंबर के लिए रवाना हो गए है। इससे पहले एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राहुल गांधी की अगवानी की। सीएम के साथ कांग्रेस कार्यकर्ता और अन्य नेता मौजूद थे।

आदिवासी किसान रैली और राहुल गांधी की सभा को लेकर सलूंबर कस्बे और आसपास के क्षेत्रों में बुधवार सुबह से ही मेले जैसा माहौल है। अल सुबह नेताओं और अफसरों ने सभा स्थल का जायजा लिया। सुरक्षा के लिहाज से चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया है। मंच और हेलीपैड से सभा स्थल के बीच मार्ग पर एसपीजी के जवान तैनात है।

उदयपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़-चित्तौडग़ढ़, डूंगरपुर से आने वाले मार्गों पर सुबह से कांग्रेस कार्यकर्ताओं के वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई। 9 बजे बाद से वाहनों की संख्या में अचानक इजाफा होने लगा। 11 बजे तक सभा स्थल की ओर जाने वाले मार्गों पर बसें, कारें और अन्य छोटे वाहनों की कतारें लगी थी।

आदिवासी महिलाएं भी पारंपरिक वेशभूषा में नाचते गाते हुए आ रहीं हैं। किसी हाथ में थाली और मांद है तो कुछ युवा तीर कमान लेकर साथ चल रहे हैं। सड़क के एक ओर वाहनों की कतारें हैं तो दूसरी ओर खेतों में होकर पैदल जाने वालों की लंबी कतारें दिखाई दे रही है। तेज धूप और गर्मी ने लोगों को परेशान कर रखा है, लेकिन कई जगह पीने के पानी की व्यवस्था की गई है।

कांग्रेस सेवादल कार्यकर्ता जगह जगह व्यवस्थाओं को संभाल रहे हैं। व्यवस्था में लगे कार्यकर्ताओं के गले में वालंटियर के बैच टंगे हुए हैं। सभा स्थल के बाहर से पांडाल में प्रवेश करते हुए अलग अलग ब्लॉक में जाने के लिए बैरिकेड्स के जरिये रास्ते बनाए हुए हैं। मंच के नजदीक ब्लॉक तक पहुंचने के लिए कांग्रेस नेताओं के बीच होड़ लगी हुई है।

मंच के आसपास कुछ नेताओं ने व्यवस्था को संभाल रखा है। डॉक्टरों, पुलिस अधिकारियों की टीम को मंच के नजदीक ही तैनात किया गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित सभी नेता राहुल गांधी के सलूंबर पहुंचने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। राज्य और केंद्र में राजस्थान के तमाम मंत्री भी सलूंबर और उदयपुर पहुंच चुके हैं।

उधर, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत उदयपुर सर्किट हाउस से डबोक एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए हैं। जहां वे राहुल गांधी का स्वागत करेंगे और हैलिकॉप्टर में राहुल के साथ सलूंबर जाएंगे। उनके साथ कांग्रेस के राष्ट्रीय महामंत्री डॉ. सीपी जोशी भी होंगे।

Previous articleKBC-7 में ताज का शुभ आगाज, शुरुआत में ही बन गए उदयपुर के ताज मोहम्मद करोड़पति
Next articleकुबूल है में एक और ‘जबरदस्त मोड़’
Contributer & Co-Editor at UdaipurPost.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here