0,,15810508_303,00
udaipurबल्लभगढ़। सेक्टर-8 में 12वीं कक्षा के एक छात्र ने अपनी मां की गला घोंटकर हत्या कर दी। वह मां से सिगरेट पीने के लिए 50 रुपये मांग रहा था। लेकिन मां ने पैसे देने से इनकार कर दिया। इससे गुस्साए बेटे ने मां की हत्या कर दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आरोपी बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। बीके अस्पताल में मृतका का पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। आरोपी के पिता बैंक ऑफ इंडिया की बहादुरगढ़ शाखा में प्रबंधक के पद पर कार्यरत हैं। घटना के वक्त मां और आरोपी बेटा ही घर में अकेले थे।
मूल रूप से रोहतक के करौंथा गांव के रहने वाले शंकर शर्मा अपनी पत्नी रेनू, बेटी गीतिका और बेटे अक्षय के साथ सेक्टर-8 के एक मकान में रहते हैं। बेटी बीटेक आइटी करके नोएडा की एक कंपनी में कार्यरत है, जबकि बेटा अक्षय हरियाणा ओपन स्कूल से 12वीं कक्षा की पढ़ाई कर रहा है। शनिवार सुबह गीतिका सूरजकुंड मेला देखने के लिए चली गई। घर पर रेनू और उसका बेटा अक्षय ही था। साढ़े 11 बजे अक्षय सोकर उठा और उसने मां से 50 रुपये मांगे। मां ने यह कहते हुए रुपये देने से इनकार कर दिया कि तुम्हारे पापा ने मना किया है। इस बात पर मां-बेटे में कहासुनी हो गई। रेनू ने बेटे से कहा कि इससे तो अच्छा है कि तू मुझे मार डाल। यह सुनते ही अक्षय तैश में आ गया और अपनी मां का गला घोंट दिया, जिससे रेनू की मौत हो गई। घटना को अंजाम देने के बाद वह अपनी मां के पास ही बैठा रहा। दोपहर को घरेलू नौकरानी आई तो उसने दरवाजा नहीं खोला। शाम को गीतिका घर पहुंची तो अपनी मां का शव देख बिलख पड़ी। गीतिका ने रात 9.40 बजे अपने पिता को फोन कर घटना की जानकारी दी। उन्होंने घर पहुंचते ही पुलिस को सूचित किया। मौके पर पहुंच पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया।
परिजनों की तरफ से थी बंदिश
अक्षय ने पुलिस के समक्ष यह भी खुलासा किया कि उसके पिता और माता उससे ज्यादा गीतिका को प्यार करते थे। वह सेक्टर-9 स्थित सेंट एंथेनी स्कूल में 10वीं की परीक्षा 96 प्रतिशत अंकों के साथ पास किया था। लेकिन दसवीं के बाद उसे दोस्तों के साथ की जरूरत पड़ी तो माता-पिता ने बंदिश लगा दी। इसी बंदिश के चलते वह 12वीं में फेल हो गया।
शुक्रवार रात को पी थी बीयर
आरोपी अक्षय ने पूछताछ के दौरान पुलिस के समक्ष खुलासा किया कि उसने शुक्रवार रात को बीयर पी थी। इसी कारण वह शनिवार सुबह देरी से उठा। वह अक्सर बीयर पीता था। शराब व सिगरेट की लत उसे अकेलेपन के चलते लगी।

Previous article
Next articleसड़क हादसे में प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष अख्तर खान घायल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here