रात भर चलेगा छात्र मतदाता को रिझाने का दौर

उदयपुर, सुविवि के छात्र संघ चुनाव में शुक्रवार की रात कयामत की रात होगी और हर प्रत्याशी अपना आखरी दांव लगा रहा है जिसकी कवायद शुक्रवार सुबह से शुरू हो गयी। और लिंग दोह कमेटी की धज्जियां उडाते प्रत्याशी दिल खौलकर पानी की तरह पैसा बहा रहे है।

मोहन लाल सुखाडिया विवि केन्द्रीय छात्र संघ अध्यक्ष तथा चारो संघटक कॉलेजों के अध्यक्ष के भाग्य का फैसला आठ हजार छात्र मिलकर कर आज करेंगे। युनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से भी तैयारियां पूर्ण कर ली गयी है तो इधर छात्र नेता भी अपनी पूरी तैयारी में है। शनिवार को सुबह आठ बजे से दोपहर एक बजे तक वोटिंग होगी तथा २ बजे से मतगणना शुरू होगी। चारो संघटक कालेज के कुल ८१३० छात्र मतदान करेंगे।

कयामत की रात सारे दांव आजमाये : शुक्रवार की रात मतदान पूर्व आखरी रात है और इसकी तैयारी हर प्रत्याशी ने पहले ही कर ली है अपने समर्थक छात्र मतदाताओं को मोज मस्ती का प्रबंध सुबह से हो गया था सुबह ८ बजते ही दुर्गा नर्सरी रोड से युनिवर्सिटी गेट तक करीब ५०-६० ट्रावेल्स की बसे प्रत्याशियों ने अपने अपने समर्थक छात्रों की बाडाबंदी के लिये लगा दी और हॉस्टल घरों से छात्रों को लकर बसों में भरकर ले गये। कोई रिसोर्ट में तो कोई प*ार्म हाउस पर जहां दिन भर पार्टी और मौजमस्ती का दौर चलता रहा। लिंग दोह कमेटी की धज्जियां उडाते हुए प्रत्याशी पैसा पानी की तरह बहा रहे है। छात्र मतदाताओं को लुभाने के लिए रिसोर्ट फार्म हाउस पर अच्छे से अच्छा पकवान बनाये जा रहे है और उनको हर सुविधा मुहैया करायी जा रही है और शुक्रवार की रात शराब पार्टी का भी विशेष आयोजन रखा गया है। सूत्रों के अनुसार बडी स्थित फार्म हाउस पर एक संगठन के सारे छात्रों को ले जाकर बाडाबंदी कर दी है और वहां उन्हे शाम से ही अनलिमिटेड शराब की पेशकश की जाएगी। जितनी बसों में छात्रो को वहां ले जाया गया है मतदान के समय सीधा उन्हे वहां से लाकर मतदान कराया जाएगा।

लिंग दोह कमेटी की सिफारिशों की खुलेआम धज्जियां उडी : छात्र संघ चुनाव को लेकर लिंग दोह कमेटी ने सख्त निर्देश दिये कि प्रचार के लिए पोस्टर, झण्डे आदि प्रतिबंधित है और पांच हजार से अधिक एक प्रत्याशी खर्च नहीं कर सकेगा लेकिन लिंगदोह कमेटी के इस प्रावधान को ठेंगा दिखाते बडे बडे होर्डिंग्स, पोस्टर, झण्डियों से पूरा शहर पाट दिया और खर्च की बात करें तो लाखों रूपये एक ही प्रत्याशी लगा रहा है। सूत्रों के अनुसार दो मुख्य प्रत्याशियों में तो खर्च करने की होड मची हुई है । और दो प्रत्याशियों ने मिलकर ही करीब ५०-६० लाख रूपये खर्च कर चुके है। चुनाव अधिकारियों की जानकारी में होते हुए भी कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है।

किसमे कितना दम : केन्द्रीय छात्र संघ अध्यक्ष के चार उम्मीदवार मैदान में है एबीवीपी के पंकज बोराणा, सीएसएस के दीपक शर्मा, एनएसयूआई से गजेन्द्र राणा, और डीएसएस से अजितेश मैदान में है। कयास लगाये जा रहे है कि मुख्य दो प्रत्याशी छात्र संघर्ष समिति के दीपक शर्मा और एबीवीपी के पंकज बौराणा मे माना जा रहा है। दोनो प्रत्याशी आमने सामने भी है और एक दुसरे की खींचातानी चलते आये दिन दोनो प्रत्याशिया के बीच झगडे हो रहे है। शहर के कई भजपा के दिग्गज लगे हुए है और हर हाल में दीपक बोराणा को विजयी करने में हर रास्ता अपना रहे है और पैसा पानी की तरह बहा रहे है। छात्र संघर्ष समिति के दीपक शर्मा के परिवार में ही पूर्व तीन छात्र संघ अध्यक्ष है।और तीनो अपने जी तोड कोशिश कर रहे है। दीपक के पिता कैलाश शर्मा अपने पुत्र को छात्र संघ अध्यक्ष देखने के मोह में हर प्रयास कर रहे है।

डीएसएस की भी कोशिश जारी है लेकिन कई समर्थकों का सीएसएस में चले जाने से स्थिति कमजोर है। तथा एनएसयूआई कांग्रेस की अंदरूनी लडाई के चलते पिछडी हुई है।

Previous articleहजारों लोगों ने व्यवस्था एंव स्थिति पर स्लोगन के जरिए प्रकट की भावनाएं
Next articleआखिर जुमे की नमाज में उमडे अकीदतमंद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here