उदयपुर . राजस्थान और यूपी तूफ़ान की चपेट में है . दोनों राज्यों के कई जिलों में तूफ़ान आया है जिसमे 72 लोगों की मोत हो गयी है. मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान में 22 और यूपी में 50 लोगों के मरने की सूचना आई है .

राजस्थान के चार जिलों में बवंडर ने बुधवार को जमकर तबाही मचाई। इस दौरान हादसों में 22 लोगों की मौत हो गई। शाम करीब 6 बजे आए इस बवंडर की रफ्तार 100 किमी प्रति घंटे की रही। इन जिलों में देर रात तक बिजली गुल रही। 100 से ज्यादा लोग जख्मी हुए। अलवर में तूफान से कई मकानों के टीनशेड और छतों पर रखी पानी की टंकियां उड़ गईं। यहां एक बच्ची समेत 3 लोगों की मौत हो गई और 20 घायल हो गए। इस दौरान कई पेड़ और बिजली के पोल धराशायी हो गए। कई जगह सड़कों पर और रेलवे ट्रैक पर पेड़ पोल गिरने से यातायात व्यवस्था ठप रही।

राजस्‍थान में ही नहीं बुधवार को आंधी-तूफ़ान की वजह से यूपी में भी काफी नुकसान पहुंचा है. पूरे राज्य में 50 लोगों की मौत हुई है.  सबसे बुरा हाल आगरा का है. जहां 36 लोगों की मौत हो गई है. 35 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. बिजनौर में 3, सहारनपुर में 2, बरेली, चित्रकूट, रायबरेली और उन्नाव में एक-एक लोगों की मौत हुई है. कई पशु भी हताहत हुए हैं.वहीं सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने संबंधित जिलों के अधिकारियों को आंधी-तूफ़ान और बारिश से प्रभावित लोगों को तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं.

देखिये विडियो

LEAVE A REPLY