CEO Akhilesh Joshi-addressingउदयपुर हिन्दुस्तान जिंक की सभी इकाइयों में सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देने के उद्देष्य से आज एक भव्य समारोह में आरोह्न सेफ्टी एक्सीलेंस जरनी एन्गेजमेन्ट का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर कंपनी द्वारा अपनी सुरक्षा के लिए सेफ्टी मॅस्कट भी लान्च किया गया ‘‘मेरी सुरक्षा मेरी जिम्मेदारी’’ । जिसका अर्थ है कि सभी को सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देनी है और सुरक्षा नियमों का जिम्मेदारी से स्वयं को अनुपालन करना है।

हिन्दुस्तान जिंक की विष्व की सबसे बड़ी जिंक उत्पादन खदान राजस्थान के भिलवाड़ा जिले में तथा विष्व का सबसे बड़ा सिंगल जिं़क स्मेल्टिंग काम्पलेक्स चित्तौडगढ़ जिलें में स्थिित है। इसके अतिरिक्त राजसमंद जिले में दरीबा खदान एवं सिन्देसर खुर्द तथा दरीबा में ही स्मेल्टिंग काम्पलेक्स एवं जावर में सीसा-जस्ता खदान स्थित है।

डयूपोन्ट जो कि अमेरिकन कंपनी है को हिन्दुस्तान जिंक ने कंपनी में सुरक्षा संबंधित विषयों को संबोधित करने के लिए नियुक्त किया गया है। ड्यूपोन्ट गत 20 वर्षों से विभिन्न कंपनियों में सुरक्षा संबंधित कार्य करती रही है तथा हिन्दुस्तान जिंक के कर्मचारियों का ‘जीरो हार्म’ जोन में लाने के लिए कार्य करेगी ।

Coloured Mascot Auidanceकम्पनी के सी.ईओ. श्री अखिलेष जोषी ने आज कंपनी की इकाई चन्देरियां में सुरक्षा अभियान ‘आरोह्न’ का शुभारंभ किया जहां चित्तौडगड़ के जिला कलेक्टर श्रीमान रवि जैन भी उपस्थित रहे । राजसंमद जिले में स्थित दरीबा खान, सिन्देसर खुर्द तथा स्मेल्टिंग काम्पलेक्स में राजसमंद जिला कलक्टर श्री यषवन्त बी. प्रीतम ने कार्यक्रम की शुरूआत की तथा इस अवसर पर कंपनी के मुख्य प्रचालन अधिकारी श्री सुनील दुग्गल उपस्थित रहे । श्री डी.सी. सक्सेना, डायरेक्टर जनरल माईन्स एण्ड सेफ्टी ने भीलवाड़ा जिले रामपुरा आगुचा खदान में आरोहन की शुरूआत की तथा हिन्दुस्तान जिंक के श्री कबीर घोष, हेड- टेक्निकल माइ्रनिंग उपस्थित रहे । श्री अमिताभ गुप्ता, मुख्य वित्तीय अधिकारी ने देबारी जिंक स्मेल्टर में तथा श्री एच.के. मेहता, वरिष्ठ उपाध्यक्ष एच. आर. ने जावर खदान में कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

कम्पनी के मुख्य कार्यकारी अधिकरी श्री अखिलेष जोषी ने कहा कि ‘‘कर्मचारियों के लिए सुरक्षा सबसे अधिक महत्वपूर्ण हैं एवं इसी को मद्देनजर रखते हुए ड्यूपोन्ट को नियुक्त किया गया है।’’

इस अवसर पर हिन्दुस्तान जिंक वर्कर्स फेडरेषन के प्रतिनिधि तथा डयूपोन्ट के वरिष्ठ अधिकारी, हिन्दुस्तान जिंक एवं संविदा कर्मचारी उपस्थित रहे।

Previous articleकठपुतली स्वामीजी विवेकानन्द ने दिए उपदेश
Next articleसांस्कृतिक संध्या में खूबे एमएमवीएम के विद्यार्थी
Contributer & Co-Editor at UdaipurPost.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here