मुस्लिम महासभा ने किया १५० प्रतिभाओं का सम्मान

सांप्रदायिक सोहार्द में योगदान के लिए मीडिया कर्मियों का सम्मान

उदयपुर, १० नवम्बर (का.सं.)। मुस्लिम महासभा राजस्थान द्वारा गुरूवार को राजस्थान महिला विद्यालय सभागार में आयोजित चौथे प्रतिभा सम्मान समारोह में १५० से अधिक प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर खेल, बहादुरी एवं अपने हुनर में महारत रखने वाले हाजी फीरोज खान अवार्ड, शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वालों को हजरत जहीरूल हसन अवार्ड, कौमी खिदमत एवं उच्च दीनी तालीम के लिए हाजी अब्दुल सत्तार मक्कड अवार्ड से नवाजा गया। साम्प्रदायिक सदभावना के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए लेकसिटी के आठ मीडियाकर्मियों राजस्थान पत्रिका के क्राइम रिपोर्टर मोहम्मद इलियास , राष्ट्रदूत के संपादक रफीक एम् पठान , टाइम्स ऑफ़ इंडिया और www.udaipurpost.com के रिपोर्टर अख्तर खान , मेवाड़ चेनल के छोगा लाल भोई , चेनल २४ के मान्वेंदर सिंह , etv के कमरा मेन जमाल खान और इन न्यूज़ के संपादक मनु राव को सम्मानित किया गया।

राष्ट्रदूत के संपादक रफीक एम् पठान
www.udaipurpost.com के रिपोर्टर अख्तर खान
राजस्थान पत्रिका के क्राइम रिपोर्टर मोहम्मद इलियास

विशिष्ट अतिथि मकसुद बिकानेरी, पूर्व चेयरमेन बीकानेर ने अपने उदबोधन में कहा कि आधी रोटी खाओं शिक्षा जरूर दिलाओं, उन्होंने मुस्लिम समाज से आव्हान किया कि शिक्षा के क्षेत्र में बहुत कुछ करने की जरूरत है और कहा कि मुस्लिम महासभा राजस्थान बच्चों को स्मृति चिन्ह अवार्ड देकर हौसला अप*जाई कर रही है जिसकी जितनी प्रशंसा की जाय कम है।

इस अवसर पर गुजरात से आए विशिष्ट अतिथि पुलिस अधीक्षक मकबुल अनारवाला ने कहा कि मुसलमानों के पास ऐसी किताब कुरान मजीद है जिसके बताये रास्ते पर चलने से कामयाबी ही कामयाबी ह। एक मुसलमान का किरदार ऐसा होना चाहिए कि देखकर कहे कि आम मुसलमान किरदार ऐसा होता है तो हमारे जाने रहमत व सहाबा किराम का किरदार कैसा होगा।

मुख्य अतिथी ग्रामीण विधायक सज्जन कटारा ने मुस्लिम महासभा द्वारा किये गये अच्छे कार्यो की प्रशंसा करते हुए राज्य में मुसलमानों के उत्थान हेतु योजनाएं लागू करने की बात कही।

कार्यक्रम के आंरभ में संभागीय अध्यक्ष युसूपफ खान, जिलाध्यक्ष हाजी मोहम्मद बक्ष, प्रदेश सचिव के.आर.सिद्दिकी,यूथ अध्यक्ष मुस्तफा शेख आदि ने अतिथियों का अभिनन्दन किया। स्वागत उदबोधन हाजी युसूफ खान ने दिया जबकि वाष्रिक प्रतिवेदन प्रदेश सचिव के.आर.सिद्दिकी द्वारा प्रस्तुत किया गया। धन्यवाद की रस्म हाजी मोहम्मद बक्ष ने अदा की। कार्यक्रम का संचालन पि*रोज बशीर ने किया।

Previous articleजीते जी कब्र की तलाश
Next articleचांदनी रात में गिटार और तबले का कमाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here