dhoom-3

udaipur. बॉलीवुड मिस्टर परफेक्टशनिस्ट आमिर खान, कैटरीना कैफ स्टारर फिल्म “धूम-3” बॉक्सऑफिस जबरदस्त धूम मचा रही है। फिल्म रिकॉर्ड तोड़ कमाई करते हुए 500 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई है। “धूम-3” अब तक 18 दिन में कुल 501.35 करोड़ बिजनेस कर चुकी है।

20 दिसम्बर को रिलीज हुई आमिर की धूम-3 ने घरेलु बॉक्स ऑफिस पर 351.29 करोड़ और विदेश में 150.06 करोड़ का कारोबार किया है।

उल्लेखनीय है कि फिल्म ने पहले ही दिन 34 करोड़ का बिजनेस किया था और पहले वीकेंड में 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई थी। फिल्म में आमिर के अलावा कैटरीना कैफ, अभिषेक बच्चन, उदय चोपड़ा भी है। विजय कृष्ण आचार्य निर्देशित फिल्म में आमिर नेगेटिव रोल में है। इसमें आमिर ने डबल रोल अदा किया है।

ऑस्कर फिल्मों को प्लेटफॉर्म देता है: आमिर

अवॉर्ड फंक्शनस से दूर रहने वाले आमिर ने ऑस्कर के बारे में बताया, मेरे लिए ऑस्कर केवल अपनी फिल्म को ऑडियंस तक पहुंचाने का जरिया है। ऑस्कर में नामिनेट होने के बाद पूरी दूनिया के लोग आपकी फिल्म को देखना चाहते हैं। ऑस्कर फिल्मों को एक प्लेटफॉर्म देता है।

लगान हुई थी नोमिनेट

वर्ष 2001 में आमिर की फिल्म लगान को ऑस्कर के लिए नॉमिनेट किया गया था। ये फिल्म आशुतोष गोवारीकर ने बनाई थी। इस फिल्म ने उस वक्त सफलता के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। लगान को ऑस्कर में जगह मिली थी, लेकिन आमिर ऑस्कर को एक अवॉर्ड से ज्यादा कुछ नहीं मानते हैं। उनका कहना है कि फिल्म अच्छी है या बुरी ये सिर्फ ऑडियंस तय करती है। उसके लिए फिल्म को किसी अवॉर्ड की कसौटी पर खरा उतरना जरूरी नहीं है।

गुलाम से शुरू हुई अवार्ड की नाराजगी

मिस्टर परफेक्शनिस्ट को उनकी फिल्म गुलाम के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड नहीं मिलने से वो काफी नाराज हुए थे और उसके बाद आमिर ने अवॉर्ड फंक्शनस् से दूरी बना ली। अब आमिर अवॉर्डस् में नहीं केवल अपने काम में विश्वास रखते है।

Previous articleविज्ञान क्लब का यूपीए सिस्टम हुआ खाक
Next articleगाय के दूध से हारेगा एचआईवी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here