IMG_0596
उदयपुर। लाखों का बजट पास होने के बावजूद गोवर्धनविलास क्षेत्र के वार्ड १९ का शिव मंदिर पार्क उजाड़ है। स्थानीय पार्षद की मनमर्जी और लापरवाही के चलते कॉलोनी के लोगों परेशान है। आरोप है कि शिव मंदिर पार्क के लिए निगम से लाखों का बजट पास हुआ, लेकिन धरातल पर कोई काम नहीं हुआ।
कुछ काम नहीं हुआ: वार्ड 19 के विराटनगर स्थित पार्क के लिए नगर निगम से पार्षद ने लाखों का बजट पास करवा लिया है, लेकिन पार्क कि हालत खस्ताहाल हो रही है। पूरे पार्क में गंदगी और कचरे का ढेर लगा हुआ है। बच्चों के खेलने के लिए झूले, तो दूर अंदर जाने का रास्ता तक सही नहीं है। विकास के नाम पर स्थानीय पार्षद चंदा राव ने दिखावे के लिए सिर्फ एक ट्रेक बनवाया है, जिसकी टाइल्स उखड़ चुकी है। पार्क की एक दीवार पर प्लास्टर करवाया है। क्षेत्रीय लोगों का आरोप है कि इस पार्क पर लाखों का बजट पास होने के बाद भी विकास नहीं होता है, तो जरुर कहीं भ्रष्टाचार हुआ है।
भड़की पार्षद: क्रमददगारञ्ज ने जब स्थानीय पार्षद चंदा राव को पार्क में विकास नहीं होने की वजह पूछी, तो वे सरासर झूठ बोल गई कि वहां अभी भी काम चल रहा है और भड़क कर बोली कि आपको यही एक पार्क दिख रहा है क्या? मैंने वार्ड में और भी विकास के काम करवाए है। जब उनसे कहा गया कि वहां हाल में कोई काम नहीं चल रहा है और बजट पास होने के बाद भी कॉलोनी वासियों को यह उजाड़ पार्क ही देखने को मिल रहा है, तो पार्षद ने भड़कते हुए कहा कि आपको जो छापना हो छाप लो। इधर, उद्यान समिति अध्यक्ष सत्यनारायण मोची का भी कहना है कि बजट पास हुआ है, लेकिन काम क्यों नहीं हुआ है। यह जांच का विषय है। स्थिति साफ है कि पार्क का बजट पास हो चुका है। वर्क ऑर्डर निकल गए, लेकिन फिर भी काम नहीं हो रहा है, तो स्पष्ट है कि कहीं न कहीं भ्रष्टाचार हुआ है।
: पार्क का बजट पास हो गया है, काम भी शुरू हुआ है, लेकिन स्थिति खराब क्यों है, मैं जांच करवाता हूं।
-सत्यनारायण मोची, अध्यक्ष, उद्यान समिति नगर निगम

Previous articleकुंड में कूद युवती ने दी जान
Next articleमिलावटियों की भी होली आई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here