8548_38अच्छी बारिश के टीडी डेम व नांदेश्वर चैनल पर परिवार सहित पहुंचे लेकसिटीवासी
उदयपुर, लेकसिटी मेें रविवार को हल्की मध्यम बारिश के साथ मौसम खुशनुमा हो गया। दिनभर बादलों के साथ हल्की धूप भी खिलती रही जो जिससे मौसम में उमस भी बनी रही। छुट्टी का दिन होने से पिकनिक स्थलों पर शहरवासी परिवार के साथ सुहाने मौसम का लुफ्त उठाते नजर आए।
शहर में पिछले दिनों बारिश से आसपास के नदी नालों में पानी की आवक शुरू हो गई। शहर से १० किमी की दूरी पर स्थित नांदेश्वर चैनल पर एवं टीडी डेम के १ इंच चलने से शहरवासी अपने परिवार के साथ वहां पिकनिक मनाने पहुंचे। रविवार को दिन होने से नांदेश्वर चैनल पिकनिक स्थल पर तो लौटते वक्त गाड़िया की लंबी कतारें लग गई। नांदेश्वर चैनल एवं टीडी डेम पर चल रही रपट पर शहरवासियों ने घंटों पानी में मौज मस्ती की। उबेश्वर रोड पर भी पिकनिक करने वाली की खासी भीड नजर आई। शहर से ४० किलोमीटर दूर टीडी डेम जहाँ की चादर अभी दो दिन पहले शुरू हुई वहां पर सबसे ज्यादा शहरवासियों की भीड रही। लोगों ने डेम पर चल रही चादर के नीचे नहाने का आनंद लिया। परिवार के कई लोगों ने वहीं पर खाना खाया। कई संगठनों ने पिकनिक के साथ ही दाल बाटी चूरमा आदि बनाकर सामूहिक भोज के आयोजन भी किया।
शाम को भी शहर वासियों की भीड बारिश नहीं होने और मौसम सुहाना होने से फतहसागर, पिछोला, सुखाडिया सर्कल आदि पर्यटन स्थलों पर रात के ११ बजे तक भीड नजर आई ।
युवाओं ने मनाया फ्रेंडशिप डे: पिकनिक स्थलों पर आज के दिन युवाओं की टोलियां फ्रेंडशिप डे सेलिब्रेट करती नजर आई। दोस्तों के साथ कई जगह यह टोलियां अपने पोर्टेबल साउंड सिस्टम के साथ नाचते गेट नजर आये। हालाँकि फ्रेंडशिप डे को कई युवाओं ने लेकसिटी मॉल और सेलिब्रेशन मॉल व् रेस्टोरेंट में भी सेलिब्रेट किया ।
गुजराती पर्यटक की संख्या बढी: ईद के छुट्टियों के कारण शहर में इन दिनों गुजराती पर्यटकों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। हालांकि सीजन नहीं होने से अभी विदेशी पर्यटकों शहर में कम ही दिखाई दे रहे है। ईद के बाद से शहर में गुजराती पर्यटक उदयपुर के पर्यटन स्थलों का भ्रमण कर माउंट आबू की ओर अपना रूख कर लेते है। शहर के सहेलियों की बाडी, दूधतलाई व शाम को सज्जनगढ पर भारी संख्या में गुजराती पर्यटकों दिखाई दे रहे है।

Previous articleट्रेलर की चपेट से युवक की मौत
Next articleपिछोला झील के अमरकुंड क्षेत्र से निकाली जलीय घास व गंदगी
Contributer & Co-Editor at UdaipurPost.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here