उदयपुर। पुरे प्रदेश में महिलाओं के साथ अपराधो का ग्राफ लगाता र बढ़ता जा रहा है। हर जिले में कही ना कही मिलाओं के साथ सामूहिक बलात्कार व् अन्य अपराधों की खबरें आरही है। इसे में राज्य के गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया बजाय ला एंड ऑर्डर की फ़िक्र किये गैर जिम्मेदाराना बयान दे रहे है और खुद का का पल्ला महिलाओं के साथ होने वाले अपराधो से झाड रहे है। कोटा अलवर बीकानेर में महिलाओं के साथ बलात्कार और ह्त्या के मामले में जब कटारिया से सवाल किये तो उन्होंने बिना सोचे समझे कही शिनाख्त हुए बिना ही अपराधियों को पकड़ने की बात कह दी तो कही रेप के मामले में समाज और परिवार पर बात ढोल कर विवादित बयान देदिया।
अपने गृह जिले के छोटे छोटे कार्यक्रमों के फीते काटने में व्यस्त राज्य के गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया से पूछा कि कोटा में डांडिया खेलने गई एक युवती के साथ रेप के बाद हत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है इस मामले में पुलिस ने क्या कारवाई की तो इस मामले पर प्रदेश के ग्रहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने विवादित बयान देकर अपनी कन्नी काटने की कोशिश की। कटारिया ने इस तरह की घटनाओ का ठीकरा समाज और परिवार के लोगो के ऊपर फ़ोड दिया। कटारिया ने साफ़ किया की घटनाये हो रही है, पुलिस की भूमिका को नकार नहीं सकते लेकिन समाज और परिवार के लोगो को सचेत रहना जरुरी हे। यही नहीं कटारिया ने विवादित बयान देते हुए कहा की उनके विभाग का मेन पावर इतना नहीं है की एक एक आदमी को हर जगह खड़ा कर दे। कटारिया ने कहा की अभियुक्त के खिलाफ पुलिस की और से पुरे दम से कार्यवाही की जाती है। ऐसे में कटारिया के इस बयान से सवाल यह उठता हे की उनकी पुलिस का अपराधियों में बिल्कुल भय नहीं है यही वजह हे की प्रदेश के हर इलाके में महिलाओ के साथ लगातार अपराध बढ़ रहे हे,और कटारिया जी की पुलिस अपराध होने के बाद अभियुक्त से पुरे दम से निपटने का इन्तजार कर रही है।
एसा ही एक दूसरा मामला प्रदेश के अलवर जिले अहिर गांव में आज सामने आई ऑनर किलिंग की घटना ने पुरे राजस्थान में सनसनी फैला दी है, लेकिन राजस्थान में कानून और व्यवस्था के लिए बने गृहविभाग को इन घटनाओ से कोई सारोकार नही है। गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया से पत्रकारों ने अलवर में हुए ऑनर किलिंग के मामले को लेकर प्रशन किया गया तो कटारिया ने इस मामले में बिना सोचे समझे 6 लोगो को गिरफ्तार बता दिया जबकि इस मामले में अभी तक मृतकों की शिनाख्त तक नहीं हो पायी है। इस बयान से लगता हे की ग्रहमंत्री गुलाबचंद कटारिया की अपने विभाग पर पकड़ पूरी तरीके से ढीली हे या उन्हें प्रदेश में हो रही आपराधिक घटनाओ की जानकारी तक नहीं है।
राजस्थान प्रदेश के बीकानेर में एक महिला के साथ हुई गेंगरेप की घटना पर कटारिया ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए साफ़ किया की इस मामले में महिला की और से कुल 23 लोगो के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया था। लेकिन महिला ने अपने 164 के बयानों में 8 लोगो का नाम ही लिया है। उसमे से 6 लोगो को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया हे और 2 अन्य जो लोग बचे हुए हे वो भी नामजद है, उनकी भी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हे उन्हें भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

Previous articleबांसवाडा में ठेकेदार से सरपंच ले रहा था रिश्वत – एसीबी से एन मोके पर धर दबोचा
Next articleउदयपुर में बनी शोर्ट फिल्म “शक्ति” 30 सितम्बर को होगी रिलीज़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here