उदयपुर . गीतांजली मेडिकल काॅलेज एवं हाॅस्पिटल एवं गीतांजली कैंसर सेंटर, उदयपुर के संयुक्त तत्वाधान में पूर्व कैंसरग्रस्त रोगियों के लिए ‘‘कैंसर अवेरयरनेस प्रोग्राम एवं सर्वाइवर मीट 2019-चरण 2’’ का आयोजन  किया गया . कैंसर अवेयरनेस के इस कार्यक्रम में राजस्थान प्रांत में मारवाड़ी युवा मंच द्वारा द्वारा कैंसर के प्रति जन जागरण एवं इसके विरुद्ध लड़ाई में अपने उच्च योगदान और उत्कृष्ठ कार्य के लिए अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच को सम्मानित किया गया .

गौरतलब है कि मारवाड़ी युवा मंच द्वारा कैंसर अवेयरनेस के लिए समय समय पर जनजागरण के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करवाए जाते है. कैंसर के विरुद्ध जनता को जागरूक करने के लिए मंच द्वारा रेलिया, वाद विवाद प्रतियोगिता, कैंसर के मरीजों को बिमारी लड़ने के लिए मोटिवेशनल कार्यशालाएं, पोस्टर प्रतियोगिताएं आदि कई प्रकार के कार्क्रम आयोजित करवाए जाते है. राजस्थान भर में मंच की राष्ट्रीय संयोजक ( अंगदान देहदान ) डॉ. काजल वर्मा ने बताया कि मंच कैसर के विरुद्ध युद्ध के प्रति प्रतिबद्ध है और मंच से जुड़े हर कार्यकर्ता अपनी पूरी लगन से इस जन सेवी कार्य में लगे हुए है . मंच अंगदान और देहदान के लिए भी कई जागरूकता वाले कार्यक्रम आयोजित करवाता है, जिससे कि वंचित लोगों को इसका लाभ मिल सके और उन्हें एक नया जीवन मिल सके. डॉ. काजल वर्मा ने बताया कि गीतांजलि द्वारा दिया गया सम्मान मंच के लिए काफी गर्व की बात है. यह मंच से जुड़े सभी साथियों का योगदान है कि हम अपनी मंजिल की तरफ लगातार बढ़ते जा रहे है और कैंसर जैसी बिमारी के लिए लोगों में जागरूकता फैला रहे है .

Previous articleकोटड़ा को 2002 का गुजरात बनाने की धमकी दे रहे है गुजरात दंगे के सजायाफ्ता , साथ दे रहे है झाडोल विधायक बाबूलाल खराड़ी।
Next article12 साल की बालिका से बलात्कार, रातभर जंगल में छिपाए रखा |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here