उदयपुर। राजस्थान में शुक्रवार को हुए एक भीषण हादसे में 8 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। हादसा उदयपुर जिले में सलूंबर-जयसमंद मार्ग पर हुआ। कार और डम्पर में हुई जोरदार भिड़ंत में 5 शिक्षिकाओं और 3 बच्चों की मौत हो गई। हादसे में 3 लोगों के घायल होने की भी खबर है। घायलों का सलूम्बर सीएचसी में इलाज जारी है। सभी मृतक प्राइवेट स्कूल के बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि सभी पिकनिक के लिए जा रहे थे, तभी हादसा हो गया।
जानकारी के अनुसार, हादसा सलूम्बर से उदयपुर की तरफ आते समय खेराड पुलिया पर हुआ। कार में कुल 11 लोग सवार थे जो सलूम्बर डाल में निजी मॉडल स्कूल के शिक्षिकाएं और बच्चे बताये जा रहे हैं। स्कूल संचालिका प्रेक्षा इस हादसे में घायल हो गयी है।
शिक्षिका चला रही थी कार : बताया जा रहा है कि स्कूल शिक्षिकाएं और बच्चे सलूम्बर से उदयपुर की तरफ पिकनिक मनाने निकले थे। खेराड के पास मेगा हाइवे का काम चल रहा है जिससे एक गिट्टी से भरा डंपर पुलिया पर खड़ा था। सामने से अचानक दूसरा वाहन आ जाने से कार चला रही शिक्षिका संतुलन खो बैठी और कार डंपर के पीछे गुस गई। तेज धमाके के साथ कार के परखचे उड़ गए। लोग दौडकऱ मोके पर पहुंचे और शत विक्षित शवों को बाहर निकाला।मंजर देखकर कांप जाए रूह : शवों की हालत देख हर किसी की रूह कांप उठी। घायलों को पुलिस ने सलूम्बर चिकित्सालय भेजा, वहीं शवो को मुर्दाघर में रखवाया है। हादसे की सूचना मिलते ही मृतकों के परिजनों में कोहराम मच गया। सलूम्बर चिकित्सालय में भीड़ लग गई।
घायलों की हालत नाजुक गंभीर घायल 3 लोगों की भी हालत नाजुक बताई जा रही है। तमाम पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए है।

LEAVE A REPLY