knockcover-400x255

उदयपुर। भारतीय संस्कृति और नैतिकता को जीवन का आधार मानने वालों के सामने अब तक की सर्वाधिक कठोर चुनौती बॉलीवुड से सामने आई है, जिसने न केवल पारिवारिक रिश्तों, वरन् छोटे-बड़े की मर्यादा और सहजीवन की गरीमा को ध्वस्त करके रख दिया गया है। बॉलीवुड के कलाकारों को युवा अपना युथ आइकॉन मानते है और इन कलाकारों और निर्माताओं ने अपनी बेशर्मी और जलील हरकतों से मंच पर ऐसा भोंडा प्रदर्शन किया कि देश के हर सभ्य आदमी का इनके मुह पर थूकने को दिल चाहता है |
पिछले पांच दिन से यू ट्यूब पर चल रहे एक शो ” एआईबी-रोस्ट” ने हर दर्शक को अवाक् कर दिया है। एआईबी का पूरा तर्जुमा “ऑल इंडिया बक चो …” है, यह एक टॉक शो की तरह है, जिसमें आप को मंच पर आकर हज़ारों दर्शकों के सामने मंच पर बैठे अन्य सेलिब्रिटी, गाली देनी होती है उसके बारे में जितना बुरा बोल सकते हो बोलना है । यह गाली कितनी भी अश्लील हो सकती है। सामने सैंकड़ों दर्शक मौजूद होते हैं, जिनमें हर उम्र के बच्चे, बूढ़े, जवान पुरुष-महिलाएं शामिल रहती है। ये कोई मामूली लोग नहीं है। बड़े-बड़े फिल्मी सितारे और बॉलीवुड की नामी-गिरामी हस्तियां हैं, जो हद दर्जे की गंदी व गलीज गालियां देते सुनाई और दिखाई पड़ रहे थे।
इस शो मे निर्माता निर्देशक करण जौहर ( जो साफ़ सुथरी सामाजिक फिल्मों के लिए जाने जाते है ), अभिनेता अर्जुन कपूर ( मशहूर फिल्म अभिनेता अनिल कपूर के भतीजे ) तथा फिल्म अभिनेता रणवीरसिंह ने मंच संभाला, जबकि दर्शकों में सोनाक्षी सिन्हा, दीपिका पादुकोण, आलिया भट्ट और करण जौहर की मां भी मौजूद थीं। इनके अलावाि टीवी प्रोग्रामर रघुराम ने भी सहजीवन की सीमाएं तोड़ डाली। हज़ारों दर्शक के बीच स्त्री-पुरुष के जनन अंगों को लेकर दी जाने वाली अश्लीलतम गालियां, मां-बहन के रिश्तों को तार-तार कर देने वाली टिप्पणियां तथा किसी भी सभ्य व्यक्ति को शर्मिंदा कर देने वाली सीत्कारों के समावेश वाला यह शो अकेले देखने जैसा भी नहीं लगा, जिसे सैकड़ों बालीवुडियों ने बड़े आनंद से देखा-सुना और उसमें भाग लिया। यू ट्यूब पर इसे देखने वालों के लिए यह एक नई दुनियां थी, जिसकी कोई कल्पना तक नहीं कर सकता है।
बड़े बड़े फिल्म निर्माता और अपने आपको युथ आइकॉन कहने वाले अभिनेताओं ने सभ्यता और संस्कृति के सारे कपडे हज़ारों दर्शकों के बीच खोले और ऐसे खोले कि जो मजाक और बाते रात दिन साथ रहने वाले दोस्त आपस में नहीं करते ऐसी बाते इन बेशर्मों ने मंच से कही |
66

केस दर्ज : मुंबई पुलिस ने क्रएआईबी रोस्टञ्ज के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। यह केस ब्राह्मण एकता संस्थान के अध्यक्ष अखिलेश तिवारी ने साकीनाका पुलिस स्टेशन में दर्ज कराया है। उल्लेखनीय है कि केंद्र की सत्ता में नैतिकतावादी सरकार को बॉलीवुड से यह गंभीर चुनौती मिली है, जिस पर सरकार क्या एक्शन लेती है, यह भविष्य के गर्भ में है, लेकिन मददगार न्यायपालिका से अपील करता है इस मामले में संज्ञान लेकर सार्वजनिक रूप से अश्लीलता फैलाने वाले बॉलीवुड के इन युवा कलाकारों को सीखचों के पीछे धकेलकर कड़ी सजा दे, ताकि भारतीय सभ्यता और संस्कृति के मानक मूल्यों को जीवित बचाए रखा जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here