7516_1जोधपुर. आसाराम के सेवादार शिवा ने पूछताछ के दौरान अहम खुलासे किए हैं। शिवा ने पुलिस ने बताया कि आसाराम महिलाओं से रात को अपनी एक खास कुटिया में मिलता था इसे ‘ध्यान की कुटिया’ नाम दिया गया था। शिवा को पीड़ित लड़की को रेलवे स्टेशन से आसाराम के आश्रम तक लाने का काम सौंपा गया था। शिवा ने बताया कि वह पीड़ित लड़की और उसके परिवार को लेने खुद स्टेशन नहीं गया बल्कि उसने उन्हें ऑटो से आने के लिए कह दिया और वह फोन से उनके संपर्क में रहा।

आसाराम ने सब इंस्‍पेक्‍टर को कहा- मुझे छोड़ दो, तुम्‍हें सर्किल ऑफिसर बनवा दूंगा

शिवा से पूछताछ के दौरान मिली जानकारी को सरकारी वकील ने अदालत के सामने रखा। सरकारी वकील आनंद पुरोहित ने कहा कि शिवा से मिली जानकारी से आसाराम के खिलाफ केस और मजबूत हो जाएगा। शिवा और आसाराम की एक अन्य सहयोगी शिल्पी ने ही पीड़ित लड़की को आसाराम तक पहुंचाया था। हालांकि शिल्पी अभी फरार चल रही है।

पॉश इलाके में सेक्‍स रैकेट: इलाज के नाम पर मानसिक रूप से बीमार लड़कियों से बिकवाते थे जिस्‍म

पुलिस का कहना है कि शिल्पी की गिरफ्तारी के बाद कई और अहम खुलासे हो सकते हैं यानी यह तय है कि आसाराम की मुश्किलें बढ़ने वाली है। शिल्पी आसाराम के छिंदवाड़ा आश्रम की सुप्रीटेंडेंट थी, पुलिस शिल्पी की तलाश कर रही है।

सेवादार शिवा के पास क्या कोई सीडी है?

 

बुधवार को शिवा की रिमांड अवधि बढ़ाने के लिए पुलिस ने कोर्ट में कहा कि उसके पास आसाराम की सीडी व क्लिपिंग है। इनकी बरामदगी के लिए अहमदाबाद जाना पड़ेगा। इसलिए पांच दिन का रिमांड बढ़ाया जाए। पुलिस आसाराम के अलग- अलग स्थानों पर आयोजित कार्यक्रमों की रिकॉर्डिग की पड़ताल भी करेगी।

बिना दवा पहले चरण में ही पोटेंसी टेस्ट पास कर गए आसाराम, दंग रह गए डॉक्टर

सूत्रों के अनुसार पुलिस को आशंका है कि आसाराम के एकांतवास की भी कोई क्लिपिंग शिवा या किसी अन्य सेवादार के पास हो सकती है। शिवा से की गई पूछताछ में भी सीडी का जिक्र आया है। यह सीडी एकांतवास की है या गुरु पूर्णिमा के दौरान आयोजित कार्यक्रम की, पुलिस ने इसका खुलासा नहीं किया है।

8269_4ध्यान कुटिया कार्यक्रम की बनाई जाती थी सीडी !

 

पुलिस सूत्रों का कहना है कि जांच से पता चलता है कि ‘ध्यान कुटिया’ कार्यक्रम की सीडी भी बनाई जाती थी। हालांकि पुलिस अभी तक ऐसी कोई सीडी बरामद नहीं कर पाई है लेकिन उसे आशंका है कि आसाराम इन सीडी को पीड़ितों को ब्लैकमेल करने के लिए इस्तेमाल करता था। शिवा की रिमांड अवधि बढ़ाने के लिए पुलिस ने कोर्ट में कहा कि उसके पास आसाराम आसाराम की सीडी व क्लिपिंग है। इनकी बरामदगी के लिए अहमदाबाद जाना पड़ेगा। इसलिए पांच दिन का रिमांड बढ़ाया जाए। पुलिस आसाराम के अलग- अलग स्थानों पर आयोजित कार्यक्रमों की रिकॉर्डिंग की पड़ताल भी करेगी। सूत्रों के अनुसार पुलिस को आशंका है कि आसाराम के एकांतवास की भी कोई क्लिपिंग शिवा या किसी अन्य सेवादार के पास हो सकती है। शिवा से की गई पूछताछ में भी सीडी का जिक्र आया है। यह सीडी एकांतवास की है या गुरु पूर्णिमा के दौरान आयोजित कार्यक्रम की, पुलिस ने इसका खुलासा नहीं किया है

 

 

जांच में सहयोग नहीं कर रहा शिवा, रिमांड अवधि बढ़ाई

 

यौन उत्पीड़न के दिन आसाराम का सेवादार शिवा भी मणाई के फार्म हाउस में मौजूद था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर एक दिन के रिमांड पर लिया था, मगर वह जांच में सहयोग नहीं कर रहा है। पुलिस ने बुधवार को उसे कोर्ट में दुबारा पेश किया और आठ दिन का रिमांड मांगा। कोर्ट ने उसे चार दिन के रिमांड पर भेजने के आदेश दिए। इस बीच शिवा की मेडिकल जांच भी कराई गई जिसकी रिपोर्ट सामान्य आई है।

अफसर के घर से दलिया

 

आसाराम ने मंगलवार सुबह नाश्ते में जेल का गुड़ चना व चाय लेने से इनकार कर दिया। खाना भी नहीं खाया। नाश्ते में अपने साथ लाए हुए ड्राई फ्रूट्स और अनार खाए। जेल प्रशासन उन्हें मनाने में जुटा रहा तो उन्होंने दलिए की इच्छा जताई। तब जेल के ही एक अधिकारी के घर से दलिया बनवाकर मंगवाया गया।

आसाराम को गुजरात में आश्रम खाली करने का नोटिस

 

अहमदाबाद. आसाराम की मुसीबतें कम होती नहीं दिख रही हैं। गुजरात के जूनागढ़ में कई साल पहले बनाए गए आश्रम को प्रशासन ने खाली कराने की कवायद शुरू कर दी है। कहा जा रहा है कि 15 साल पहले आसाराम ने सरकारी जमीन पर कब्जा कर आश्रम बनाया था। आसाराम के जेल में बंद होने के बाद अब सरकार ने अवैध तरीकों से बने सभी आश्रमों को खाली कराने के लिए नोटिस दिया गया है। आसाराम को इन आश्रमों को खाली करने के लिए नोटिस भेज दिया गया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here