एएसआई 3500 रूपये की रिश्वते लेते रंगे हाथो गिरफ्तार

चित्तौडगढ, । भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो चित्तौडगढ की टीम ने निम्बाहेडा थाना क्षैत्र की बिनोता चौकी पर तैनात सहायक उपनिरीक्षक चोथमल रेगर को ३५०० रूपये की रिश्वत के साथ रंगे हाथो गिरफ्तार किया है। साथ ही निम्बाहेडा वृतनिरीक्षक कमलप्रसाद मीणा को भी संदेह के घेरे मे लिया है।

जानकारी के अनुसार, कालुसिंह निवासी सुखपुरा ने मंगलवार को चितौडगढ भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो मे शिकायत दर्ज कराई कि उसके विरूद्व उसके काका अमरसिंह ने २२ नवम्बर को निम्बाहेडा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि कालुसिंह, उंकारसिंह, भोपालसिंह आदि से मुझे जान का खतरा है। इस पर निम्बाहेडा थानाधिकारी कमलप्रसाद मीणा ने मामले की जांच बिनोता चौकी प्रभारी चोथमल को सौंपी। इस पर बिनोता चौकी प्रभारी सहायक उपनिरीक्षक चोथमल ने कालुसिंह से मुलाकात की और पूरा मामला समाप्त करवाने के साथ-साथ उसे पूरे मामले को धारा १५१ में लेने व कालुसिंह के विरूद्व कडी कार्यवाही नही होने का आश्वासन देते हुए ४५०० रूपये की रिश्वत की मांग की। इस पर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भूपेन्द्रसिंह के निर्देशन में सीआई जयमलसिंह ने बुधवार सवेरे सत्यापन करवाया। जहां कालुसिंह उंकारसिंह, भोपालसिंह को लेकर चोथमल के पास पहुंचा। कालुसिंह ने रूपये निम्बाहेडा से उधार लेकर आने की बात कहते हुए जमानत के तौर पर भोपालसिंह व उंकारसिंह को चोथमल के पास छोड दिया और ब्यूरो की टीम के पास पहुंच गया। सत्यापन होने पर ब्यूरो टीम ने कालुसिंह को केमिकल युक्त ३५०० रूपये देकर सहायक उपनिरीक्षक चोथमल के पास भेजा गया। कालुसिंह चोथमल से मिला और बातचीत करने के बाद जैसे ही उसे चोथमल को रिश्वत की राशि दी तो ब्यूरो की टीम ने इशारा पाते ही चोथमल को रंगे हाथो गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद चोथमल के बेरक की भी तलाशी ली गई और इसके पैतृक निवास श्रीमाधोरपुर जिला सीकर में भी टीम को भेजा जाएगा।

इधर प्राथी ने बातचीत में बताया कि चोथमल पिछले दो वर्षो से उसे परेशान कर रहा था। बिनोता क्षैत्र में कोई भी मामला होता तो वह कालुसिंह को पकड लेता। पूर्व में भी २-३ बार वह कालुसिंह से रूपये एंठ चुका है। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि परिवाद पार्ट-३ का है और इस मामले में दखल थानाधिकारी ही करने में सक्षम है। इसलिए निम्बाहेडा थानाधिकारी से भी पुछताछ की जाएगी। गिरफ्तार किए गए सहायक उपनिरीक्षक को गुरूवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। कार्यवाही करने वाली टीम में सीआई जयमल के अतिरिक्त शेरसिंह, श्रवणसिंह, भारतसिंह, भंवरसिंह, आदि शामिल थे।

Previous articleपथ संचलन
Next articleचांदनी रात में हुआ राधा रास
Contributer & Co-Editor at UdaipurPost.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here