Headlines :-

खबर 1 – ATM से 24 लाख 38 हजार की चोरी का मास्टर माइंड निकला बैंक कर्मचारी2 साल से कर रहा था चोरी

खबर 2 – लुधियाना वूलन मार्केट में निगम ने दी 60 दुकानेंव्यापारियों ने 5 मर्जी से लगा लीअब कार्रवाई होगी

खबर 3 – स्माइल प्रोजेक्ट में सामने आई लापरवाही:सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूल पर छापाआधे शिक्षक गायबप्रिंसिपल बोले-हाजमा खराब है

खबर 4 फूडकाेर्ट की आड़ में कर डाला  अवैध निर्माण:अफसराें को चुनाव में व्यस्त देख राजीव गांधी पार्क में तान दिया रूफ टाॅप रेस्टोरेंट का स्ट्रक्चरयूआईटी ने चलवा दिया गैस कटर

खबर 5 आरएनटी के  डॉ. शर्मा को निरीक्षण कमेटी सहित पदों से हटाने की मांग

खबर 6 शिव सैनिकों को बजरंग दल प्रांत संयोजक ने दिलाई बजरंग दल की शपथ एवं सदस्यता

…………………………………………………………………………………………………………………………

खबर 1 – ATM से 24 लाख 38 हजार की चोरी का मास्टर माइंड निकला बैंक कर्मचारी2 साल से कर रहा था चोरी

Udaipur. उदयपुर के सेक्टर 4 स्थित पंजाब नेशनल बैंक एटीएम से 24 लाख 38 हजार रुपए की लूट की वारदात को अंजाम आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उदयपुर पुलिस ने इस मामले का खुलासा करते हुए बताया कि पिछले 2 साल से पीएनबी बैंक का चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी ही चोरी की घटना को अंजाम दे रहा था। ऐसे में पुलिस ने मुख्य आरोपी अमित के साथ उसके सहयोगी युसूफ को भी गिरफ्तार किया है।उदयपुर के पीएनबी बैंक के एटीएम में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पद पर कार्यरत अमित पिछले 2 साल से चोरी की वारदात को अंजाम दे रहा था। पुलिस पूछताछ में पता चला है कि अमित द्वारा एटीएम की एक चाबी गुम होने की बात कही गई। जबकि वह चाबी अमित ने अपने पास रख लिए और उसके बाद वह अपने सहयोगी यूसुफ के साथ में एटीएम से पैसे निकाल रहा था। शुरुआती जांच में पता चला है कि पिछले लंबे समय से एक ही स्थान पर काम करने से अमित को एटीएम का पासवर्ड और अन्य गुप्त जानकारियां थी। जिसके चलते चोरी करने में कामयाब हो सका।उदयपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल स्वरूप मेवाड़ा ने बताया कि 1 दिसंबर को पीएनबी बैंक मैनेजर विवेक मीणा ने एटीएम में दो ट्रे में रखे रुपए चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि एटीएम में किसी तरह की तोड़फोड़ नहीं हुई और ना ही कोई सिक्योरिटी अलर्ट का मैसेज आया। जिससे पता चलता है कि कोई बैंक कर्मचारी ही इस घटना को अंजाम दे रहा है। इसके बाद पुलिस द्वारा अमित से जब गहनता से इस पूरे मामले की पूछताछ की गई तो उसने वारदात कबूल की।

 

खबर 2 –  लुधियाना वूलन मार्केट में निगम ने दी 60 दुकानेंव्यापारियों ने 5 मर्जी से लगा लीअब कार्रवाई होगी

Udaipur. टाउनहाॅल मेेंं लगेे लुधियाना वूलन मार्केट मेें व्यापारियों की ऐसी चोरी सामने आई कि निगम के अधिकारी भी दंग रह गए। दरअसल नगर निगम ने बाेली में 60 दुकानाें के लिए जगह का आवंटन किया था। लेकिन जब बाजार सजाया तो दुकानदाराें के अपनी मर्जी से ही 5 अतिरिक्त दुकानेंं बना ली। शुक्रवार को जब राजस्व समिति की टीम मौके पर पहुंची तो पूरे मामले का खुलासा हो सका। एक दुकान तुरंत हटा दी। बाकी भी निगम जल्द हटवाएगा। टाउनहाॅल में फरवरी तक लगने वाले वूलन मार्केट के लिए डिप्टी मेयर पारस सिंघवी और राजस्व समिति अध्यक्ष अरविंद जाराेली की माैजूदगी में हाल ही पहले चरण में 41 और दूृसरे चरण में 19 दुकानाें के लिए स्थान की नीलामी की गई। इससे निगम काे 24 लाख 75 हजार 900 की आय हुई। तय किया गया कि काेराेना संक्रमण के कारण दुकानाेें के बीच 6-6 फीट की दूरी रहेगी, लेकिन व्यापारियाें ने अपने फायदे के लिए निगम की छाेड़ी इस जगह काे भी दुकान सीमा में लेते हुए 5 अतिरिक्त दुकानें और तैयार कर लीं। गत 1 दिसंबर काे बाजार भी शुरू हाे गया। शुक्रवार काे राजस्व समिति अध्यक्ष जाराेली और समिति सदस्य ने रुटीन में दुकानाें की गिनती की ताे गड़बड़ी पकड़ में आ गई। राजस्व निरीक्षक विजय जैन और माेहित अग्निहाेत्री काे बुलाकर एक दुकान हाथाेहाथ हटवाई। निगम ने दो बार की नीलामी में 60 दुकानें 24 लाख 75 हजार में आवंटित की थी। इस हिसाब से एक दुकान की कीमत औसतन 41 हजार रुपए होती है। अगर निगम ये 5 दुकानें भी नीलाम करता तो उससे करीब सवा दो लाख रुपए का अतिरिक्त राजस्व मिलता। उधर, राजस्व समिति के अध्यक्ष अरविंद जारोली ने कहा कि व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

 

खबर 3 – स्माइल प्रोजेक्ट में सामने आई लापरवाही:सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूल पर छापाआधे शिक्षक गायबप्रिंसिपल बोले-हाजमा खराब है

Udaipur. स्माइल प्रोजेक्ट में लापरवाही की शिकायतों पर जिला शिक्षा अधिकारी शुक्रवार को धानमंडी स्थित महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल में औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे तो हैरान रह गए, यहां प्रिंसिपल सहित 50 फीसदी स्टाफ स्कूल से गायब था। स्कूल में ना तो ऑनलाइन उपस्थिति का रिकॉर्ड मिला और ना ही स्माइल प्रोग्राम के तहत रिकॉर्ड किया डेटा। विभागीय अधिकारियों ने वित्तीय अनियमितता की आशंका पर जब कैशबुक मांगी तो बाबू विकास त्रिपाठी मौके से गायब हो गया। गौरतलब है कि प्रदेश सरकार ने महत्वाकांक्षी योजना के तहत दो साल पहले धानमंडी में इंग्लिश मीडियम स्कूल शुरू किया था, इसके बाद जिले में 10 और स्कूल खोले गए। धानमंडी स्कूल को इन सभी स्कूलों का नॉडल बनाया गया। अब बड़ा सवाल यह उठता है कि जब नॉडल स्कूल के ही हाल इतने बुरे हैं तो अन्य स्कूल इससे क्या सीख लेंगे। कोरोनाकाल में पढ़ाई प्रभावित नहीं हो इस लिए शिक्षा विभाग स्माइल प्रोग्राम के जरिए ऑनलाइन स्टडी में लगातार बदलाव कर रहा है। लेकिन आंकड़े तो कुछ और ही हाल बयां कर रहे हैं। इस साल का कुल नामांकन 5 लाख 3 हजार 900 है। इनमें से 93 हजार 297 छात्र ही ऑनलाइन स्टडी से जुड़े हैं। इसमें भी महज 18 हजार 192 (3 फीसदी) विद्यार्थी ही नियमित तौर पर होमवर्क अपलोड कर रहे हैं।

 

खबर 4 –  फूडकाेर्ट की आड़ में कर डाला  अवैध निर्माण:अफसराें को चुनाव में व्यस्त देख राजीव गांधी पार्क में तान दिया रूफ टाॅप रेस्टोरेंट का स्ट्रक्चरयूआईटी ने चलवा दिया गैस कटर

Udaipur. फतहसागर किनारे रानी राेड पर राजीव गांधी पार्क में चल रहे फूडकाेर्ट की आड़ में अवैध रूप से रूफ टाॅप रेस्टाेरेंट चलाने की काेशिश शुक्रवार काे यूआईटी ने विफल कर दी। रूफ टाॅप रेस्टाेरेंट के लिए लाेहे का स्ट्रक्चर खड़ा करने का यह काम पिछले कई दिनाें से करवाया जा रहा था।दरअसल अधिकारियाेें के चुनावी कार्य में व्यस्त हाेने की वजह से फूडकाेर्ट के पास खाली पड़ी पार्क की जमीन पर कब्जा कर लाेहे का स्ट्रक्चर भी खड़ा कर दिया। इसके ऊपर जाने के लिए लाेहे की सीढ़ियां भी बनाई दी गई थी। मकसद यह था कि इसकी छत पर बैठकर झील का व्यू दिखने से पर्यटक और स्थानीय लाेग ज्यादा आकर्षित हाेंगे और आमदनी भी ज्यादा हाेगी। झील किनारे बिना अनुमति किसी भी प्रकार की व्यवसायिक गतिविधि करने पर हाईकोर्ट की राेक के बावजूद झील किनारे यह काम चलने से जागरुक लाेगाें ने यूआईटी सचिव अरुण हसीजा काे शिकायत की। शिकायत मिलने पर वे भी दंग रहे गए कि आखिर पार्क की जमीन पर बिना अनुमति इतना बड़ा स्ट्रक्चर कैसे खड़ा हाे गया। उन्हाेंने मामले काे गंभीरता से लिया और रेवेन्यू इंस्पेक्टर गणपत शर्मा, जयदीप चाैबीसा और एईएन चतरसिंह काे माैके पर भेजा। यूआईटी टीम काे देखकर काम काे करवाने वाले हरकत में आए और गैस कटर से लाेहे के स्ट्रक्चर काे काटने का काम शुरू कर दिया। यूआईटी सचिव अरूण हसीजा का कहना है की राजीव गांधी पार्क में फूडकाेर्ट से सटी जमीन पर यह स्ट्रक्चर पूरी तरह से अवैध रूप से खड़ा किया था। मामला ध्यान में आते ही एक्शन ले लिया हैं। फूडकाेर्ट संचालन काे लेकर हुए टेंडर की शर्ताें की जांच भी करेंगे ताकि हकीकत सामने आ सके। इसकाे लेकर भी शिकायतें मिली हैं।

 

खबर 5 –  आरएनटी के  डॉ. शर्मा को निरीक्षण कमेटी सहित पदों से हटाने की मांग

Udaipur. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद महानगर इकाई ने शुक्रवार को कलेक्टर चेतन देवड़ा को ज्ञापन साैंपकर आरएनटी कॉलेज के मेडिकल ज्यूरिस्ट विभाग के पूर्व विभागाध्यक्ष डॉ. योगेश शर्मा पर मानसिक प्रताड़ना, दुर्व्यवहार, पद का दुरुपयोग और चिकित्सकों को धमकाने के आरोप लगाए हैं। ज्ञापन में बताया कि डॉ. योगेश शर्मा एक औचक निरीक्षण कमेटी के अध्यक्ष और विभिन्न विभागीय जांच कमेटियों के अध्यक्ष व सदस्य हैं। डॉ. शर्मा निरीक्षण के नाम पर कई चिकित्सकों सहित कर्मचारियों को दुर्व्यवहार करते हुए धमकाते हैं। प्रांत मंत्री जयेश जोशी ने कहा है कि एबीवीपी शिक्षा के क्षेत्र में इस तरह की राजनीति बर्दाश्त नहीं करेगी। एबीवीपी ने डॉ. शर्मा को औचक निरीक्षण कमेटी सहित अन्य पदों से हटाने की धमकी दी है। मांग नहीं मानने पर उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी। इस मामले पर आरएनटी प्रिंसिपल डॉ. लाखन पोसवाल ने कहा है कि डॉ. योगेश शर्मा साफ-सुथरी छवि के वरिष्ठ चिकित्सक हैं, इनकी छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है।

 

खबर 6 –  शिव सैनिकों को बजरंग दल प्रांत संयोजक ने दिलाई बजरंग दल की शपथ एवं सदस्यता

Udaipur. शिवसैनिको ने शिवसेना की वर्तमान नीतियों को देखते हुए राष्ट्रहित में बजरंग दल की सदस्यता विश्व हिंदू परिषद प्रांतीय कार्यालय भारत माता का कक्ष में ग्रहण की। कार्यक्रम में विश्व हिंदू परिषद प्रांत संगठन मंत्री धनराज, बजरंग दल के प्रांत संयोजक दीपक प्रजापत एवं विश्व हिंदू परिषद महानगर उपाध्यक्ष सुशील मुंदड़ा उपस्थित थे। प्रांत संयोजक दीपक ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बताया कि किस प्रकार धैर्य एवं रीति नीति के साथ बजरंग दल एवं संगठन का कार्य करते हुए हिंदू हितों के लिए समर्पित भाव से कार्य करना है। इसके पश्चात संगठन की कार्यशैली का विवरण करते हुए कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। शिवसेना आपने मूल कार्य को छोड़ सिर्फ राजनीति पर ही ध्यान केंद्रित किए हुए हैं जिसे हिंदू हितों का हनन हो रहा है और कार्यकर्ताओं को आहत पहुंची है। शिव सैनिकों को संबोधित करते हुए प्रांत संगठन मंत्री धनराज ने बताया कि प्रत्येक हिंदू के मन में भारत माता की जय का भाव है। इसे कभी भूलना नहीं चाहिए एवं प्रत्येक हिंदू राष्ट्र हित के लिए समर्पित है। उद्बोधन के पश्चात भारत माता की जय और जय श्री राम के नारों के बीच शिव सैना के विभाग एवं जिला स्तरीय कार्यकर्ताओं ने बजरंग दल की सदस्यता एवं शपथ ग्रहण की। शिवसैनिकों में अमर चंद, जगदीश प्रजापत, ललित लोहार, गजेन्द्र वसीटा विजेंद्र सिंह सौलंकी ,मुकेश मेघवाल कपिल वसीटा, हरीश खारोल, लक्ष्मण लोहार पंकज सनाढ्य, रमेश नागदा, नवीन चौबीसा, वीरू सोनी, उपस्थित थे।

____________________________________________________________________

Watch Full Video On YouTube – https://youtu.be/mPWzhQ5zW9A

Subscribe Our Channel – https://www.youtube.com/channel/UC13eeUsfNS-BfFgLLZzPHJw?view_as=subscriber

Like Our FaceBook Page (Udaipur Post) – https://www.facebook.com/UdaipurPost

                                         (CBC Wire )      –https://www.facebook.com/cbcnewswire

Follow Us On Instagram (Udaipur Post) –https://www.instagram.com/udaipurpost/

                                         (CBC Wire )      – https://www.instagram.com/cbcwire/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here