RPKGONL005091020144Z30Z07 AMबांसवाड़ा।नवम्बर में प्रस्तावित बांसवाड़ा नगर परिष्ाद चुनाव को लेकर हलचल बढ़ने लगी है। कांगे्रस व भाजपा नेे टिकट के दावेदारों की टोह लेना शुरू किया है।वहीं प्रशासान ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है।नगर परिष्ाद चुनाव के लिए अगले सप्ताह कभी भी आचार संहिता लग सकती है।
कांगे्रस ने मांगे आवेदन
कांगे्रस की ओर से आवेदन मांगने का कार्य बुधवार से प्रारंभ हुआ। कांगे्रस जिलाध्यक्ष चांदमल जैन ने बताया कि पार्टी के बैनर तले पाष्ाüद का चुनाव लड़ने के इच्छुक आवेदक पार्टी कार्यालय से आवेदन प्राप्त कर सकते हैं। जिन लोगों के आवेदन प्राप्त होंगे, पार्टी उन्हीं को उम्मीदवार बनाने पर विचार करेगी। इस निर्देश के चलते कांगे्रस के मौजूदा पाष्ाüदों को भी फिर से दावेदारी जताने के लिए आवेदन करना होगा।
भाजपा ने बुलाई बैठक
भाजपा नगर मंडल की बैठक पार्टी कार्यालय में नगर मंडल अध्यक्ष महावीर बोहरा की अध्यक्षता में हुई। इसमें परिष्ाद चुुनाव पर विचार विमर्श हुआ। बोहरा ने बताया कि पार्टी की ओर से प्रत्येक वार्ड में जीताऊ प्रत्याशी की तलाश के लिए वरिष्ठ पदाधिकारियों की सहमति से कमेटियों का गठन किया जाएगा। कमेटी संभावित दावेदारों की सूची मंडल के समक्ष प्रस्तुत करेगा। पार्टी ऎसे दावेदार के वार्ड पर विशेष्ा नजर रखेगी जो सभापति पद का संभावित प्रत्याशी हो सकता है। महामंत्री सुखलाल कलाल ने बताया कि बैठक में रजनीकांत मालोत, गंगाराम तेली, मनोजसिंह चौहान, त्रिभुवन पाठक आदि मौजूद थे।

पेड न्यूज की निगरानी के लिए कमेटी: बांसवाड़ा. चुनाव के लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने पेड न्यूज पर समग्र व प्रभावी निगरानी रखने के लिए जिला स्तर पर मीडिया मॉनिटरिंग कमेटी का गठन किया है। इसमें कलक्टर अध्यक्ष, एडीएम सदस्य व जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी सदस्य सचिव होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here