राजस्थान समेत उत्तर भारत में मौसम का कहर जारी है। मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया है। जिसके बाद सरकारी मशीनरी एहतियातन कई तरह के कदम उठा रही है। इस बीच राजधानीजयपुर में भी अंधड़-तूफ़ान का खतरा बना हुआ है।
इस खतरे को देखते हुए जयपुर के जिला कलेक्टर सिद्धार्थ महाजन ने ताज़ा आदेश जारी किये हैं। कलेक्टर ने अंधड के मद्देनजर स्कूलों की छुट्टी 10 बजे तक करने के आदेश जारी किये। साथ ही आम नागरिकों को अनावश्यक घरों से बाहर नहीं निकलने की भी सलाह दी गई है।
मौसम विभाग के अनुसार राजधानी में दोपहर 11 बजे से तेज अंधड के साथ मेघ गर्जन के साथ बारिश की संभावना व्यक्त की है। मौसम विभाग के अनुसार कल रात से चल रहे अंधड़ के मुकाबले दोपहर बाद तीन गुणा अधिक गति से अंधड आने की संभावना है।
अंधड और बारिश को देखते हुए आपदा एवं राहत विभाग ने भी माकूल व्यवस्था की है। इसके तहत किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गईं है
देर रात से चल रही आंधी, कोई जनहानि नहीं
राजस्थान के कई हिस्सों में सोमवार आधी रात से ही चल रही धूल भरी आंधी से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया। हालांकि इस दौरान कहीं से भी किसी जनहानि की कोई सूचना अभी तक नहीं है
रात करीब साढे 11 बजे बाद चली तेज हवाओं के साथ धूलभरी आंधी से कई जगह पेड पौघे और कच्चे मकानों के छप्पर उडने के समाचार मिले है। इस दौरान प्रदेश में कई हिस्सों में कहीं रात में तो कही आज तडके हल्की से तेज वर्षा होने के समाचार भी मिले है। धूलभरी आंधी से कई जगह बजिली गुल होने के भी समाचार मिले है।

देखिये विडियो और चेनल को सबस्क्राइब करना मत भूलियेगा

LEAVE A REPLY