18_1473117269कुंभलगढ़.परशुराम महादेव सड़क मार्ग हंजावास के पास सोमवार की सुबह एक रामदेवरा जातरू पर 3-4 भालुओं ने हमला कर दिया, जिसे मवेशी लेकर जा रहे पशुपालकों ने छुड़ाया और लहूलुहान हालात में उसे सादड़ी अस्पताल पहुंचाया। यहां प्राथमिक उपचार बाद गंभीर हालात में उदयपुर महाराणा भूपाल अस्पताल रैफर किया जहां।
सूचना पर पुलिस और वनकर्मियों ने पहुंचकर मौका मुआयना किया। सादड़ी पुलिस थानाधिकारी हरचंद देवासी ने बताया कि मोरवज थाना जावज नीमच (मध्यप्रदेश) निवासी जोरसिंह बंजारा (30) पुत्र मानसिंह बंजारा अपने परिवार के 7-8 जन सहित एक मारुती वेन में रामदेवरा दर्शन को निकला सोमवार को यह सभी परशुराम महादेव के दर्शनार्थ जा रहे थे।
सोमवार सुबह 8 बजे जोरसिंह बंजारा मोरों की नाल बहती नदी से सटी पर्वतमालाओं में शौच निवृत्ति के लिए गया, जहां एक सघन झाड़ी में बैठे 3-4 भालू ने इस पर हमला कर दिया। एक भालू ने उसके सिर को बुरी तरह नोच लिया। सिर की एक साइड पर अत्यधिक चोटें आई हैं। घटना दौरान मवेशी लेकर जंगल में चराई को जा रहे पशुपालकों ने पत्थर व लाठियां प्रहार कर उसे छुड़ाया परिवारजन भी पहुंच गए। सभी ने उसे अपने वाहन से सादड़ी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार बाद उदयपुर रैफर किया गया। घटना के बाद वनकर्मी वरदाराम मेघवाल ने मौका देखा।

LEAVE A REPLY